कार

Published: Feb 14, 2022 02:57 PM IST

Kaziranga Editionआईपीएल 2022 के दौरान होगा Tata Punch का Kaziranga Edition का मेगा ऑक्शन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ने अपनी सबसे नई एसयूवी पंच के एक-ऑफ एडिशन की घोषणा की है जिसका ऑक्शन आगामी आईपीएल 2022 टूर्नामेंट में किया जाएगा। कार निर्माता ने पंच के नए काजीरंगा एडिशन के वीडियो और फोटो जारी किए हैं, जो असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में पाए जाने वाले एक सींग वाले गैंडों से प्रेरित है। आईपीएल 2022 के दौरान टाटा पंच काजीरंगा एडिशन की आधिकारिक शुरुआत होगी।

टाटा मोटर्स इस साल के आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) का आधिकारिक प्रायोजक है। कंपनी एक-ऑफ़ पंच का उत्पादन करेगी जो कि टॉप-स्पेक क्रिएटिव ट्रिम पर आधारित होने की संभावना है। विशेष एडिशन टाटा पंच एक विशेष एक्सटीरियर कलर स्कीम, मीटीओर ब्रोंज के साथ आएगा। बाहर से, विशेष एडिशन पंच नियमित मॉडल के समान ही दिखता है। टाटा पंच का यह एडिशन एक विशेष राइनो बैज के साथ आता है जिसकी बैजिंग रियर विंडस्क्रीन और ग्लोवबॉक्स की गई है।

टाटा मोटर्स ने पिछले साल अक्टूबर में पंच सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च की थी। टाटा मोटर्स पंच को चार ट्रिम्स में पेश करता है जिसमें प्योर, एडवेंचर, एक्म्प्लिश्ड और क्रिएटिव शामिल हैं। इस कार की शुरुआती कीमत ₹5.64 लाख (एक्स-शोरूम) है जबकि टॉप मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत ₹8.98 लाख तक जाती है। पिछले साल ग्लोबल एनसीएपी द्वारा किए गए क्रैश टेस्ट में पंच को फाइव स्टार रेटिंग मिलने के बाद यह भारतीय सड़कों पर सबसे सुरक्षित एसयूवी में से एक है।

टाटा पंच काजीरंगा एडिशन 1.2-लीटर 3-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगा। इंजन 6000rpm पर 85bhp और 3300rpm पर 113Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि इस स्पेशल एडिशन मॉडल में इंजन मैनुअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा या नहीं।

पंच का एएमटी एडिशन ‘ट्रैक्शन-प्रो मोड’ के साथ आता है। इसमें क्रूज कंट्रोल और आइडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम भी है। टाटा पंच भी दो ड्राइविंग मोड, इको और सिटी के साथ आता है। सुविधाओं के संदर्भ में, टॉप-ऑफ-द-लाइन टाटा पंच में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, प्रोजेक्टर हेडलैंप, आटोमेटिक हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, क्लाइमेट कंट्रोल के साथ वाइपर, वॉशर, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, क्रूज़ कंट्रोल, रिवर्स कैमरा जैसी अन्य सुविधाएँ।