ऑटोमोबाइल

Published: Jul 06, 2021 01:09 PM IST

Heileo H100भारत में लॉन्च हुई Heileo H100 बैटरी इलेक्ट्रिक साइकिल, जानें क्या है कीमत और खासियत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

दिल्ली : साधारण साइकिल के बारे में तो हम सब जानते है। बैटरी मोटरसाइकिल के बारे में भी आपने सुना होगा। इतना ही नहीं कई लोगों के पास बैटरी वाली बाइक भी हैं। लेकिन क्या आपने बैटरी वाली साइकिल के बारे में सुना हैं। जी नहीं ना, तो ये खास खबर आपके लिए है। इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को लेकर स्टार्ट-अप कंपनियां हमेशा से चर्चा में रहती हैं। इसी क्रम में स्टार्टअप कंपनी टौचे ने देश में अपनी नई पीढ़ी की Heileo H100 इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च की। इस साइकिल की कीमत 48,900 रुपये से शुरू होती है। बता दें, Heileo H100 एक हाइब्रिड-स्टाइल इलेक्ट्रिक बाइक है जिसमें 6061 एल्यूमीनियम एलॉय फ्रेम का प्रयोग किया गया है।

सिंगल चार्ज में मिलने वाली रेंज

इस हाइब्रिड साइकिल में डिटैचेबल ली-आयन बैटरी और 250 वॉट रियर हब मोटर का प्रयोग किया गया है। कंपनी का कहना है कि यह मॉडल दो रेंज विकल्पों के साथ आता है, जिसमें एक ही रेंज 60 किमी और दूसरे मॉडल की रेंज पेडल-असिस्ट मोड के आधार पर 80 किमी है। बताते चलें, कि इस साइकिल को दो कलर वेरिएंट स्प्रिंग ग्रीन और फेटा व्हाइट में पेश किया गया है।  

बुकिंग हुई शुरू

टौचे का कहना है कि इसका इलेक्ट्रिक मोड पावर असिस्ट के पांच लेवल और राइट-हैंड-साइड थ्रॉटल द्वारा प्रयोग किया जाएगा। वहीं कंपनी अन्य मॉडल जैसे Heileo M100, M200 और H200 के साथ इस नई ई-बाइक के लिए भी बुकिंग शुरू कर चुकी है। इस हाइब्रिड साइकिल पर कंपनी बैटरी, इलेक्ट्रिक मोटर और बाइक के कंट्रोलर पर 18 महीने की वारंटी के साथ फ्रेम पर दो साल की वारंटी भी मुहैया करा रही है।

इन तीन तरीकों से कर सकते हैं इस्तेमाल

टौचे का दावा है कि H100 एक हल्की इलेक्ट्रिक साइकिल है। इस ई-बाइक में ऑपरेशन के तीन तरीके भी शामिल हैं। यानी आप इसे कुल तीन तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं। उपयोगकर्ता की इच्छानुसार इसे नियमित साइकिल के रूप में, इलेक्ट्रिक मोड में और पेडल-असिस्ट फीचर या थ्रॉटल की मदद से साइकिल के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।Heileo H100 साइकिल को कंपनी इस साल के अंत तक देश भर में 75 से अधिक डीलरशिप और 2022 के अंत तक 200 से अधिक डीलरशिप पर जोड़ना चाहती है। वहीं वर्तमान में आप पुणे, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बैंगलोर, हैदराबाद और दिल्ली में इस साइकिल को खरीद सकते हैं।