बिज़नेस

Published: Jun 13, 2021 12:01 AM IST

Limca Book of Record24 घंटों में 39.69 किमी रास्ते का निर्माण, राजपथ इन्फ्राकॉन लिम्का बुक में

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई. पुणे की राजपथ कंस्ट्रक्शन कंपनी ने 24 घंटों के भीतर 39.69 किलोमीटर लंबे रास्ते निर्माण कर लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाया है। हाईवे क्रमांक 147 पर लगातार 24 घंटे काम कर एक लेन रास्ते को बिटुमिन कांक्रिटीकरण का काम पूरा कर कंपनी ने दिखा दिया है कि इच्छाशक्ति हो तो कोई काम असंभव नहीं है। यह रास्ता सातारा के पुसेगांव से म्हासुर्णे के बीच बनाया गया है। राजपथ इन्फ्राकॉन और सार्वजनिक निर्माण कार्य मंत्रालय ने इसका निर्माण कर अनोखे तरीके से महाराष्ट्र को एक उपहार प्रदान किया है।

1 दिन में 30 किमी निर्माण का था लक्ष्य

राजपथ टीम को एक दिन में 30 किमी लंबा रास्ता बनाना था लेकिन टीम का मनोबल इतना अधिक दृढ़ था कि उसके सदस्यों ने एक दिन में 39.69 किमी मार्ग का निर्माण किया। इस उपलब्धि की सर्वत्र प्रशंसा हो रही है। केंद्रीय सड़क परिवहन और महामार्ग मंत्री नितीन गडकरी ने राजपथ इन्फ्राकॉन की उपलब्धि की प्रशंसा की है। 30 मई की सुबह 7 बजे से काम शुरू कर 1 जून प्रात: 7 बजे तक इसे पूरा कर लिया गया।

कोरोना भी नहीं डिगा पाया

कोरोना के समय में अनेक व्यवधानों का सामना करते हुए सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग के साथ सहयोग करते हुए राजपथ इन्फ्राकॉन के अभियंताओं, कर्मचारियों और श्रमिकों ने जो उपलब्धि हासिल की वह प्रेरणादायी और प्रशंसनीय है, इन शब्दों में केंद्रीय मंत्री गडकरी और राज्य के सार्वजनिक निर्माण कार्य मंत्री अशोक चव्हाण ने कंपनी की सराहना की है। इससे हमारे राज्य महाराष्ट्र और देश का पूरे संसार में सम्मान बढ़ा है।