कॉरपोरेट जगत

Published: Oct 29, 2022 10:19 AM IST

Twitter Rivalryएलन मस्क को तगड़ा झटका! ट्विटर पर अब नहीं दिखेंगे जनरल मोटर्स के विज्ञापन, टेस्ला के सबसे बड़े राइवल ब्रांड होने से लिया फैसला

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार, आज टेस्ला (Tesla) की कंपटीटर कंपनी जनरल मोटर्स (General Motors) ने टेस्ला (Tesla) कंपनी के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) द्वारा टेकओवर के बाद माइक्रो ब्लॉगिगं वेबसाइट ट्विटर पर अपने विज्ञापनों को अस्थाई रूप से सस्पेंड कर दिया है। इस बाबत आज अमेरिकी मीडिया ने ये जानकारी दी है।

मामले पर टेस्ला  की सहयोगी डेट्रॉइट ऑटोमेकर ने बीते शुक्रवार को कहा कि यह ट्विटर (Twitter) के साथ बात कर रहा है कि, मंच कैसे बदलेगा। वहीँ जनरल मोटर्स ने कहा कि, तब तक के लिए Twitter पर अस्थायी रूप से विज्ञापनों को बंद करने का फैसला किया गया है।

इस बाबत जनरल मोटर्स (GM) के प्रवक्ता डेविड बरनास ने कहा कि, हम नए स्वामित्व के तहत मंच (ट्विटर) को समझने कोशिश कर रहे हैं। हम कंपनी के महत्वपूर्ण बदलाव और उसके नए नियमों को समझने तक अस्थायी रूप से अपने भुगतान किए गए विज्ञापन को भी अब रोक रहे हैं। साथ ही डेविड बरनास ने कहा कि, हालांकि  ट्विटर पर हमारी कस्टमर केयर से बातचीत जारी रहेगी। 

पता हो कि, बीते शुक्रवार को ट्विटर की कमान संभालते ही एलन मस्क ने कंपनी के CEO पराग अग्रवाल और विजया गाड्डे समेत कंपनी के चार शीर्ष अधिकारियों को उनके पद से हटा दिया था। जानकारी दें कि, टेस्ला कंपनी के सीईओ (Tesla) एलन मस्क ने करीब 44 अरब डॉलर खर्च करके ट्विटर को खरीदा है।

इस बड़ी डील के बाद से ही, जैसे  एलन मस्क ने ट्विटर में बदलाव शुरू कर दिए हैं। इस बाबत उनका कहना था कि वह ट्विटर को अब एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाना चाहते हैं जहां लोग बिना हिंसा और नफरत के एक-दूसरे से अपनी मन की बातें निर्बाध रूप से कह सकें।