कॉरपोरेट जगत

Published: Feb 14, 2024 02:58 PM IST

Paytm InvestigationPaytm तगड़ा झटका, ED ने शुरू की पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर लगे संगीन आरोपों की जांच

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: केंद्र सरकार की तरफ से पेटीएम (Paytm) को तगड़ा झटका लगा है। जी हाँ, पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ लगे आरोपों की जांच एनफरोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) ने शुरू कर दी है। आज ED ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ अपनी आरंभिक जांच शुरू कर दी है और आज इस खबर के आने से पहले से ही पेटीएम के शेयरों में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई थी।

सूत्रों की मानें तो सरसल RBI ने कस्टमर के हित में उठाया है। इसके साथ ही ED ने आरबीआई से पेटीएम पर दस्तावेज भी मांगे हैं। साथ ही पूरे मामले ही डिटेल स्टडी भी शुरू हो चुकी है। बताया गया कि, नियामकों के बीच जानकारी साझा करने की एक व्यवस्था है और जानकारी (पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर) पहले ही साझा की जा चुकी है और अब विभिन्न एजेंसियां उनकी जांच कर रही हैं।

आज फिर 10% फिसले पेटीएम के शेयर

पेटीएम ब्रांड की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयरों में 10% की गिरावट फिर देखी गई और यह लोअर सर्किट पर पहुंच गया। वहीं इस गिरावट के बाद आज पेटीएम के शेयर फिर ऑलटाइम लो लेवल यानी निचले स्तर तक गिर चुके हैं। वहीं शेयरों ने आज 342।15 रुपये प्रति शेयर का निचला स्तर बनाया जो कि बीते 52 हफ्ते का भी निम्न लेवल है।