कॉरपोरेट जगत

Published: May 18, 2021 07:08 PM IST

Covid-19 Helpमारुति सुजुकी ने गुजरात के सीतापुर में मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल स्थापित किया

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने जाइडस हॉस्पिटल्स (Zydus Hospitals) के साथ मिलकर गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद जिले (Ahmedabad District) के सीतापुर (Sitapur) में एक बहुविशेषज्ञता (Multispecialty) अस्पताल स्थापित किया है। कार कंपनी की सीएसआर (कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व) पहल – मारुति सुजुकी फाउंडेशन ने अस्पताल के लिए 100 प्रतिशत वित्त पोषण किया है।

इसे स्थापित करने में कुल 126 करोड़ रुपए का खर्च आया। अस्पताल का प्रबंधन और संचालन रमनभाई फाउंडेशन करेगा जो जाइडस समूह की सीएसआर पहल है। अस्पताल में कोविड-19 मरीजों की भी देखभाल की जा रही है और महामारी के खिलाफ लड़ाई को मजबूत किया जा रहा है।

मारुति सुजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ केनिची आयुकावा ने एक बयान में कहा, “जब गुजरात में हमारा कार संयंत्र शुरू हुआ, क्षेत्र में कोई बड़ी चिकित्सा सुविधा नहीं थी। हमने इस इलाके के लोगों के लाभ के लिए अच्छी गुणवत्ता वाले एक बहुविशेषज्ञता अस्पताल का निर्माण करने का फैसला किया और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के सर्वश्रेष्ठ नामों में शामिल – जाइडस हॉस्पिटल्स के साथ साझेदारी की।”

उन्होंने कहा, “खुशकिस्मती से अस्पताल ने कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच काम करना शुरू कर दिया और हमने महामारी के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए इसे एक कोविड स्वास्थ्य सेवा केंद्र में बदल दिया।” अस्पताल से सीतापुर और आसपास के गांवों में रहने वाले 3.75 लाख से ज्यादा लोगों को सस्ती दर पर स्वास्थ्य सेवाएं मिलने की उम्मीद है। (एजेंसी)