मार्केट्स

Published: Jun 01, 2023 09:38 AM IST

LPG Price Slashedलगातार तीसरे महीने LPG की कीमतों में बड़ी राहत! गैस सिलेंडर हुआ 83.50 रु. सस्ता, जानें आपके महानगर में इसके रेट

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic Credit: Google

नई दिल्ली. आज एक बार फिर देश की राजधानी दिल्ली से लेकर चेन्नई तक महानगरों में गैस सिलेंडर के दाम अपडेट हो गए हैं। इस बार भी जहां तक घरेलू LPG गैस सिलेंडर की कीमत की बात है तो चारों महानगरों में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। वहीं दूसरी तरफ कमर्शियल गैस सिलेंडर (Commercial LPG Rates) की कीमत में लगातार तीसरे ​महीने तेज गिरावट देखने को मिली है।  

जी हां, मिली खबर के अनुसार 19 किलो के गैर-घरेलू सिलेंडर की कीमत आज से 83.50 रुपये कम हो गई है। वहीं 19 किलो के गैर-घरेलू सिलेंडर की आज से दिल्ली में कीमत 1773 रुपये है। वहीं अब भी घरेलू सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं देखने को मिल रहा है।

कहां कितने रेट 

हालांकि अब भी, घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है, जो दाम देश के चारों महानगरों के लोगों ने पिछले महीने चुकाए गए थे, वो ही अब जून के महीने में भी आपको चुकाने होंगे।  

देखा जाए तो मार्च के महीने में आखिरी बार घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में बदलाव देखने को मिला था। तब पेट्रोलियम कंपनियों ने घरेलू LPG के दाम में 50 रुपये का इजाफा किया है। वहीं दूसरी ओर कमर्शियल गैस सिलेंडर (Commercial Gas Rate) के दाम में गिरावट देखने को मिली है।

इस तरह देखा जाए तो, तीन महीने में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में बड़ी गिरावट देखने को मिल चुकी है।  हालांकि घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत में लगातार तीसरे महीने यानी मार्च के बाद से ही कोई बदलाव नहीं हुआ है। घरेलू गैस सिलेंडर (14.2 किलोग्राम) के दाम अभी भी 1103 रुपए पर ही बने हुए हैं।