मार्केट्स

Published: Dec 20, 2023 11:26 AM IST

Today Share Market Updateशेयर बाजार ने फिर पकड़ी तेज़ी ! सेंसेक्स, निफ्टी शुरुआती कारोबार में पहुंचे नए उच्चस्तर पर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई : वैश्विक बाजारों (Global Markets) के मजबूत रुख तथा आईटी कंपनियों और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में लिवाली से बुधवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) अपने नए सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गए। बीएसई (Bombay Stock Exchange) का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) शुरुआती कारोबार में 475.88 अंक चढ़कर 71,913.07 पर पहुंच गया, जो इसका सर्वकालिक उच्चस्तर है।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 138.8 अंक बढ़कर 21,591.90 अंक के अपने नए सर्वकालिक उच्चस्तर पर कारोबार कर रहा था। सेंसेक्स की कंपनियों में विप्रो, इन्फोसिस, टीसीएस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टेक महिंद्रा, एनटीपीसी और एचडीएफसी बैंक के शेयर लाभ में थे। वहीं महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति, एक्सिस बैंक और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयर नुकसान में थे। अन्य एशियाई बाजारों में जापान का निक्की, दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और हांगकांग का हैंगसेंग लाभ में जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में था। 

601.52 करोड़ रुपये के शेयर बेचे

अमेरिकी बाजार मंगलवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.10 प्रतिशत की गिरावट के साथ 79.15 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने मंगलवार को 601.52 करोड़ रुपये के शेयर बेचे।

(एजेंसी)