मार्केट्स

Published: Nov 12, 2023 06:58 PM IST

Muhurat Tradingबॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 'मुहूर्त ट्रेडिंग' शुरु, एक घंटे के लिए खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 366.86 अंक चढ़ा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
ANI Photo

मुंबई. भारत में आज (रविवार) धूमधाम से दिवाली मनाई जा रही है। इसी बीच शेयर बाजार एक घंटे के लिए खोला गया है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह इस त्योहार को मनाने के लिए ‘मुहूर्त ट्रेडिंग’ सत्र आयोजित करेगा। ‘मुहूर्त ट्रेडिंग’ के अवसर पर L&T फाइनेंस होल्डिंग्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और सीईओ दीनानाथ दुभाषी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

दिवाली पर ‘मुहूर्त ट्रेडिंग’ शुरू होते ही सेंसेक्स 366.86 अंक चढ़ा, फिलहाल सेंसेक्स 65,271.54 पर है ‘मुहूर्त ट्रेडिंग’ की शुरुआत शाम 6 बजकर 15 मिनट पर हुई। शेयर बाजार कुल एक घंटा यानी 7:15 तक रहेगा। इस शुभ अवसर पर आपके पास शेयरों में निवेश करने का अच्छा मौका है।

हर साल, व्यापारी इस परंपरा का पालन करते हैं और त्योहार के सम्मान में टोकन पंच करते हैं। दिवाली को कुछ भी नया शुरू करने का शुभ समय माना जाता है। इसी धारणा पर चलते हुए, निवेशक मुहूर्त ट्रेडिंग के इस एक घंटे को बहुत महत्व देते हैं और मानते हैं कि इस अवधि के दौरान किए गए व्यापार से बाजार के लिए आने वाला वर्ष समृद्ध होगा।