मार्केट्स

Published: Jul 05, 2023 09:08 AM IST

Tomato Price Hikeदेशभर में टमाटर समेत इन सब्जियों के दाम आसमान पर, जानें क्या हैं रेट

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली. जहां इस समय टमाटर की कीमतों (Tomato Prices) देशभर में आसमान छू रही हैं। वहीं इसके साथ ही अन्य सब्जियों के दाम भी अब आसमान को छू रहे हैं. इसके साथ ही कई दिल्ली-NCR समेत देश के कई हिस्सों में टमाटर की कीमतों 150 से 180 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई हैं। टमाटर के साथ-साथ अन्य सब्जियों की कीमतों में अब उछाल आया है।

राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी हुई। दिल्ली की सफल स्टोर में टमाटर 129 रुपए प्रति किलो मिल रहा है। इस पर एक ग्राहक ने बताया, “आम आदमी को बहुत मुश्किल हो रहा है, हमने तो टमाटर खाना ही छोड़ दिया। कल मार्केट में गया था तो वहां पर टमाटर 160 रुपए था और यहां पर 129 रुपए है। सरकार को इस पर सोचना चाहिए।”

तो वहीं उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में भी अन्य जिलों की तरह सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी हुई। यहां भी एक ग्राहक ने बताया, “सब्जियों की कीमत बहुत बढ़ गई है। यहां पर टमाटर 150 रुपए किलो चल रहा है लेकिन मजबूरी है तो सब सब्जी थोड़ा-थोड़ा ले रहे हैं।”

देखा जाए तो कुछ ही हफ्ते पहले जो टमाटर 40 से 50 रुपये प्रति किलो बिक रहा था, अब उसकी कीमत 130-150 रुपये हो गई है। वहीं अब हरी मिर्च अब 300-350 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रही है, जो एक सप्ताह पहले 150 रुपये प्रति किलोग्राम थी। इसी तरह अन्य सब्जियों की कीमतों में 30-50% की वृद्धि देखी गई है।