बिज़नेस

Published: Mar 29, 2022 08:31 PM IST

Dubai Expo 2020यूएई को लेकर पियूष गोयल का बड़ा बयान, कहा- हमारी दोस्ती से जलती है दुनिया

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

दुबई: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने दुबई एक्सपो में लगे भारत पवेलियन की कामयाबी पर भारत और दुबई की दोस्ती की तारीफ़ की। उन्होंने कहा, हमारी दोस्ती दुनिया के कई देशों में ईर्ष्या का मुद्दा बन गई है। ऐसे देशों को हमारी दिनों दिन मजबूत होती दोस्ती नहीं सुहाती, जबकि सच्चाई ये है कि यूएई ने अपने दिल में भारत को हमेशा के लिए बसा लिया है। 

Koo App

दुबई एक्सपो में गोयल ने मंगलवार को कहा, हमसे दुनिया के कई हिस्सों ईर्ष्या करते हैं, जो भारत और यूएई के बीच भाईचारे को ताकत से बढ़ते हुए देखते हैं।  यूएई ने भारत को दी अपने दिलों में स्थायी जगह दी है। दुबई एक्सपो में भारत का पवेलियन स्थायी है और टूटने वाला नहीं। 

Koo App

गोयल ने आगे कहा, दुबई एक्सपो के आयोजन के समय पूरी दुनिया महामारी से लड़ रही थी। दुबई को मैं धन्यवाद कहूंगा कि भारत को सम्मान दिवस समारोह शामिल होने का विशेषाधिकार दिया गया। 

इससे पहले वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को कहा कि भारत और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के बीच मुक्त व्यापार समझौते ने बड़े अवसर खोले हैं और दोनों देशों के उद्योगों को द्विपक्षीय व्यापार को 2030 तक 250 अरब अमेरिकी डॉलर तक ले जाने पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि व्यापक आर्थिक भागीदारी समझौते (CEPA) पर भारत और यूएई ने फरवरी में हस्ताक्षर किए थे और इसके एक मई से लागू होने की उम्मीद है। 

Koo App

एक्सपो में अनुराग ठाकुर और रणवीर सिंह आए नजर

गौरतलब है कि, सोमवार की रात को दुबई में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह एक्सपो में  एक साथ नजर आए जहां वे डांस करते नजर आए  सोशल मीडिया उनके डांस का यह विडियो खूब शेयर किया गया