मनोरंजन

Published: May 04, 2022 04:02 PM IST

Bhumi Pednekarभूमि पेडनेकर ने पर्यावरण सुरक्षित रखने को लेकर कही ये बात, कार्बन फुटप्रिंट को कम करने की अपील

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo- Instagram

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस (Actress) भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) पर्यावरण प्रेमी (Environment Lover) है। वो जलवायु को साफ रखने के लिए हमेशा लोगों से भी इसकी अपील करती रहती है। वो प्रकृति को बचाने के लिए अक्सर लोगों में जागरूकता फैलाती रहती है। इतना ही नहीं उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर क्लाइमेट वॉरियर नाम से एक पहल की भी शुरुआत की है। जिससे उनके फैंस उनकी खूब प्रसंशा कर रहे है। उनका प्रयास है कि सभी एकजुट होकर पर्यावरण की सुरक्षा का खास ख्याल रखें ताकि वातावरण शुद्ध हो सकें।

उन्होंने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि वो बीते कुछ सालों से कार्बन फुटप्रिंट को कम कर रही है उन्होंने इसके लोगों से भी अपील की है कि वो भी इस दिशा पर काम करें। भूमि पेडनेकर का कहना है कि अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल न करें। वो रिसाइकल, रिड्यूस और रीयूज की दिशा में काम करते हुए  वो सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नही करती है, वो टिकाऊ फैशन को पसंद करती हैं इसके साथ ही वो दुबारा इस्तेमाल में आने वाले बर्तनों का प्रयोग करती है।

उनका कहना है कि हमें सोच-समझकर प्रकृति के जिम्मेदारियों को पूरा करना चाहिए, क्योंकि आज सभी पर संकट घूम रहा है। जो दिनों-दिन खतरनाक होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीते कुछ सालों से जलवायु को लेकर बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है दक्षिण अफ्रीका के कुछ इलाकों में सुखा, महामारी, पानी का स्तर बढना और अकाल जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ा है। भूमि पेडनेकर ने सभी से पर्यावरण को सुरक्षित रखने की अपील की है।    

अगर हम बात करें भूमि पेडनेकर के वर्कफ्रंट कि तो अभिनेत्री कई आगामी फिल्मों में अपने मुख्य किरदार में नजर आएंगी। अदाकारा के प्रोजेक्ट्स में ‘द लेडी किलर’, ‘भीड़’, ‘तख्त’, ‘भक्षक’, ‘रक्षा बंधन’, ‘गोविंदा नाम मेरा’ और ‘अफवाह’ फिल्में शामिल है।