बॉलीवुड

Published: May 20, 2022 06:35 PM IST

Bhool Bhulaiyaa 2 Movie Review कभी जमकर हंसती तो कभी खूब डराती है कार्तिक आर्यन-कियारा आडवाणी की ये भूतिया कहानी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
भूल भुलैया 2 (Photo Credits: Instagram)

फिल्म: भूल भुलैया 2 

कास्ट: कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी, राजपाल यादव, संजय मिश्रा, तब्बू 

जॉनर: हॉरर कॉमेडी ड्रामा 

निर्देशिक: अनीस बज्मी

रेटिंग्स: 3.5 स्टार्स

कहानी: 2007 में रिलीज हुई प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित फिल्म ‘भूल भुलैया’ को दर्शकों ने ख़ूब पसंद किया और इसके अब 15 साल बाद फिल्म की दूसरी फ्रैंचाइजी रिलीज की गई जिसे हिंदी सिनेमा के पॉपुलर डायरेक्टर अनीस बज्मी ने निर्देशित किया है. इस बार कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी के साथ उन्होंने फिल्म को नए फ्लेवर और नई कहानी के साथ पेश किया हालांकि इसके कॉमेडी और हॉरर एलिमेंट को उसी तरह बरकरार रखा गया है. ये कहानी है रूहान की जो अपनी प्रेमिका रीत की मदद करने के लिए हर तरह के जोखिम उठाता है. रीत के घर में किसी तरह से एंट्री पाकर रूहान सभी का दिल जीत लेता है और साथ ही गांव वालों के बीच भूतों से बातचीत करने वाले ‘रूह बाबा’ के नाम से चर्चा में रहता है. रीत के परिवार पर मंजुलिका के बुरे साए को अंत में रूहान की मदद से छुटकारा मिलता है और उसके साथ न्याय होता है.

अभिनय: कार्तिक आर्यन रूहान के किरदार में दर्शकों को खूब हंसाते हैं. उनकी पर्सनालिटी में उनके किरदार की चतुराई, मजाकिया स्वभाव और साथ ही गंभीरता देखने को मिलती है. पूरी फिल्म में वो दशकों का खूब मनोरंजन करते हैं. कियारा भी यहां अपने किरदार में पूरी तरह से ढली हुई नजर आई. यहां वो एक प्रेमिका और ठाकुर परिवार की बेटी के रोल में फिट बैठती है. फिल्म में तब्बू अहम किरदार में हैं. अपनी एक्टिंग से वो हमन खूब इम्प्रेस करती नजर आती हैं. फिल्म में राजपाल यादव और संजय मिश्रा बेहद कॉमिक रोल में नजर आए. उनका अंदाज और उनके डायलॉग्स इस फिल्म को और भी मनोरंजक बनाते हैं.

म्यूजिक: फिल्म के सबसे हिट गीत ‘मेरे ढोलना’ को इसके फ्रैंचाइजी में भी बरकरार रखा गया है और संगीतकार संदीप शिरोडकर ने इसे फिल्म के से अहम सीन में नए अंदाज में पेश किया है. फिल्म के गानों के साथ ही इसका बैकग्राउंड म्यूजिक भी बेहद रोमांचक है, जिस तरह से ये हॉरर से भरी कहानी आगे बढ़ती है, उसमे इसके बैकग्राउंड म्यूजिक हॉरर इफ़ेक्ट देने में काफी हद तक सफल होते हैं.

फाइनल टेक: ‘भूल भुलैया 2’ एक मजेदार फैमिली एंटरटेनर फिल्म है जिसका आनंद आप पूरे परिवार के साथ ले सकते हैं. फिल्म में जहां भरपूर कॉमेडी देखने को मिलती है वहीं ये फिल्म हॉरर और थ्रिल से भरी हुई है. कहानी में जिस प्रकार के ट्विस्ट रखे गए हैं, ये आपको और एंटरटेन करेंगे. अगर आप भी हॉरर और कॉमेडी जॉनर को एन्जॉय करते हैं, तो आपको ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए.