सेलिब्रिटी

Published: May 21, 2023 11:28 AM IST

Sushmita Sen29 साल पहले आज ही के दिन सुष्मिता सेन के सिर पर सजा था मिस यूनिवर्स का ताज, एक्ट्रेस ने तस्वीर शेयर कर लिखा स्पेशल नोट

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo - Instagram

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस (Actress) सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। वो हिंदी फिल्मों में अभिनय करके फैंस के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बना चुकी हैं। एक्ट्रेस के लाइफ में 21 मई बेहद खास दिन है। क्योंकि इसी दिन सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स (Miss Universe) का खिताब जीता था। आज से 29 साल पहले 21 मई, 1994 को मनीला में सुष्मिता सेन के सिर पर मिस यूनिवर्स का ताज सजाया गया था। एक्ट्रेस भारत की पहली मिस यूनिवर्स महिला बनी।

एक्ट्रेस ने आज, रविवार को इस खास दिन पर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी थ्रोबैक तस्वीर शेयर कर एक स्पेशल नोट लिखा है। उन्होंने लिखा, “यह तस्वीर ठीक 29 साल पुरानी है, जिसे महान व्यक्ति और फोटोग्राफर प्रबुद्ध दासगुप्ता ने इस तस्वीर के कच्चेपन में शूट किया है, उन्होंने एक 18 साल की उम्र में मुझे खूबसूरती से कैद किया। एक मुस्कान के साथ उन्होंने कहा, आपको एहसास है कि आप पहली मिस यूनिवर्स हैं, जिन्हें मैंने कभी शूट किया है।”

उन्होंने आगे लिखा, “मैंने गर्व से जोड़ा, यह वास्तव में भारत की पहली मिस यूनिवर्स है। मेरी मातृभूमि का प्रतिनिधित्व करने और जीतने का सौभाग्य क्या इतना गहरा सम्मान है, यह मुझे आज भी खुशी के आंसू बहाता है। 29 साल बाद मैं इस दिन को बड़े गर्व के साथ मनाती हूं और याद करती हूं क्योंकि इतिहास गवाह है कि भारत ने 21 मई, 1994 को मनीला में पहली बार मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था।

हैप्पी 29th मिस यूनिवर्स एनिवर्सरी। प्यार, अच्छाई और सबसे खूबसूरत संदेशों के लिए आप सभी का धन्यवाद। हमेशा याद रहेगा! मैं आप लोगों से प्यार करती हूं!” सुष्मिता सेन के इस पोस्ट पर फैंस और सेलेब्स उन्हें बधाईयां दे रहे हैं। बता दें कि सुष्मिता सेन 21 मई, 1994 को 42वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में शामिल हुईं थीं। जिसमें 77 देशों से शामिल हुए प्रतियोगी को हराकर उन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था।