सेलिब्रिटी

Published: Aug 30, 2023 02:14 PM IST

Ekta Kapoorएकता कपूर को मिलेगा Emmy Award, यह सम्मान पाने वाली पहली भारतीय महिला!

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: टीवी क्वीन एकता कपूर को 2023 इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवार्ड देने की घोषणा की गई है। इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स एंड साइंसेज के प्रेसिडेंट और सीईओ ब्रूस एल पैसनर ने ये घोषणा की। एकता ये अवॉर्ड जीतने वाली पहली भारतीय फिल्म मेकर हैं। इंटरनेशनल एकेडमी का स्पेशल एमी सोमवार, 20 नवंबर, 2023 को न्यूयॉर्क शहर में 51वें इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स गाला में एकता कपूर को प्रदान किया जाएगा।

ब्रूस एल पैसनर ने इस अवार्ड के लिए एकता कपूर के नाम की घोषणा करते हुए कहा कि, ‘एकता कपूर ने टेलीविजन कंटेंट इंडस्ट्री में बालाजी को भारत के नंबर वन प्लैटफॉर्म में से एक बना दिया है। उन्हें इंडियन टीवी को नया रूप देने और भारत के सैटेलाइट टेलीविजन बूम की शुरुआत करने का श्रेय दिया जाता है। बालाजी बैनर के तहत, उन्होंने 17,000 घंटे से ज्यादा टेलीविजन और 45 फिल्मों का निर्माण किया है।’

बता दें कि एमी अवार्ड एक टेलीविजन निर्माण पुरस्कार व मनोरंजन पर केंद्रित है। इसे टेलीविजन का एकेडमी पुरस्कार ग्रैमी पुरस्कार के बराबर माना जाता है। एकता कपूर ने भी अपने इंस्टाग्राम पर इस अवॉर्ड के लिए आभार जताया है। उन्होंने एक लंबा पोस्ट शेयर किया और कहा कि वो इस सम्मान को पाकर धन्य महसूस कर रही हैं। बता दें कि एमी अवॉर्ड के अलावा एकता कपूर फॉर्च्यून इंडिया के लिए एशिया की 50 मोस्ट पावरफुल वूमेन की लिस्ट में शामिल रही हैं।