सेलिब्रिटी

Published: Mar 18, 2021 06:19 PM IST

amitabh bachchan zanjeerजब अपने कुत्ते के भौंकने पर इस सुपरस्टार ने ठुकरा दी थी जंजीर फिल्म, फिर Amitabh Bachchan को मिला था मौका

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: बॉलीवुड (Bollywood) के कई किस्से है लेकिन एक ऐसा भी किस्सा है जिसके बारे में लोग बहुत काम जानते है और वो है अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की सुपर डुपर  फिल्म जंजीर (Zanjeer) के बारे में। जब अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के पिता सलीम खान (Salim Khan) ने जंजीर की ये स्क्रिप्ट लिखी थी तब वो राजकुमार जो की उस टाइम के सुपरस्टार एक्टर थे उनके पास गए थे। उन्हें उम्मीद थी कि राजकुमार को यह स्क्रिप्ट पसंद आ जायेगी ,लेकिन वहां सलीम खान के साथ कुछ ऐसा हुआ कि वो हैरान हो गए। 

सलीम खान यह स्क्रिप्ट सुनाने के लिए राजकुमार के घर पहुंचे थे.  राजकुमार को स्क्रिप्ट सुनाने के बाद सलीम साहब ने उनसे पूछा क्या आप ये फिल्म करोगे? वैसे ही राजकुमार ने अपने कुत्ते को वहां बुलाया और उससे पूछा क्या मुझे ये फिल्म करनी चाहिए?, जिससे सलीम खान हैरान हो गए और वो उस कुत्ते की तरफ देखने लगे, और उस कुत्ते ने जोर-जोर से भोंकना शुरू कर दिया, जिसके बाद राजकुमार ने सलीम खान की तरफ देखा और कहा आपकी ये स्क्रिप्ट मेरे कुत्ते को नहीं पसंद आई तो अब में ये फिल्म नहीं करूंगा। 

लेकिन सलीम खान ने हार नहीं मानी और यह स्क्रिप्ट लेकर वो धर्मेंद्र और देव आनंद के पास भी गए लेकिन उन्होंने भी मना कर दिया, और आखिरकार ये फिल्म अमिताभ बच्चन को मिल गई। उसके बाद क्या हुआ यह  सभी जानते हैं कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही।