सेलिब्रिटी

Published: Aug 14, 2023 03:32 PM IST

Saira Banuसायरा बानो ने दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन के रिश्ते को लेकर किए कई खुलासे

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo - sairabanu/Insta

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) के दिग्गज (Veteran) दिवंत एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और अमिताभ बच्चन (Amitabha Bachchan) का रिश्ता जग जाहिर है। वहीं अब हाल ही में सायरा बानो (Saira Banu) ने दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन के बीच अच्छे संबंधों को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं। एक्ट्रेस ने यह भी बताया की जब दिलीप कुमार को मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था तब अमिताभ बच्चन अपनी फिल्म की शूटिंग खत्म करके दिलीप कुमार से मिलने हॉस्पिटल जाया करते थे।

सायरा बानो ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन की दो अनसीन तस्वीरें शेयर की हैं। जिसमें दोनों एक्टर्स के बीच का मधुर लगाव देखने को मिल रहा है। सायरा बानो ने तस्वीरों को शेयर करते हुए कई किस्से भी शेयर किए उन्होंने लिखा, “साहब को अपने दोस्त, अभिनेता ओम प्रकाश जी से अमिताभ बच्चन के बारे में सुनने को मिला- “ओह! यूसुफ जान, मैं अपने करियर में पहली बार एक युवा व्यक्ति, एक अभिनेता को पाकर बहुत चकित हूं, जिसका लुक वैसा ही गहन और आकर्षक है। उसकी आंखें आपकी तरह हैं!”

उन्होंने आगे लिखा, “साहब और अमित जी के बीच आपसी प्रशंसा शुरू हो गई। अमित जी ने कहा कि साहब बहुत अच्छे इंसान हैं। वह हमेशा उनसे मार्गदर्शन चाहने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए पिता तुल्य की भूमिका निभाते हैं। एक दिन, देर रात, लेखक-द्वय सलीम-जावेद ने अमित जी को बिना किसी अपॉइंटमेंट के साहब के घर आने का निमंत्रण दिया। अमित जी अनिच्छुक थे, क्योंकि ऐसी छूट लेना उनकी आदत कभी नहीं रही, खासकर बड़ों के साथ।

उन्होंने कहा कि सब ठीक है, वे साहब के बंगले की ओर चले गए और चौकीदार से पता चला कि साहब उस दिन के लिए सेवानिवृत्त हो गए थे और अपने बेडरूम में थे। अमित जी ने सलीम-जावेद से कहा कि उन्हें चले जाना चाहिए, लेकिन उन्होंने चौकीदार से कहा कि वह साहब को सूचित करें कि उनके दोस्त उनसे मिलने आए हैं।

अगले ही पल, लिविंग रूम में लाइटें चालू कर दी गईं और उनका निजी सेवक उन्हें अंदर ले गया। साहब मुस्कुराते हुए अपने बेडरूम से नीचे आये। उस अलौकिक घड़ी में भी उन्होंने मेहमाननवाज़ी की, सुबह 4:00 बजे तक उन्हें पुराने किस्से सुनाए और तीनों ने अनिच्छा से साहिब से विदा ली। ऐसी थी उनकी देखभाल और गर्मजोशी।”

सायरा बानो ने आगे लिखा, “अमित जी ने एक बार कहा था कि भारतीय सिनेमा का इतिहास उनकी बेदाग उपस्थिति के कारण दिलीप साहब से पहले और दिलीप साहब के बाद होगा। जब आप किसी यात्रा को मापते हैं, तो आप मील का पत्थर कभी नहीं बदलते। दिलीप साहब हमारी फिल्म इंडस्ट्री में वह मील का पत्थर हैं। 

साहब ने व्यक्तिगत और सार्वजनिक रूप से अमिताभ के काम की सराहना की है। ‘ब्लैक’ के प्रीमियर पर, वह थिएटर के बाहर तब तक इंतजार करते रहे जब तक अमित जी बाहर नहीं आ गए, और फिर उनके पास गए, उनके हाथों को गर्मजोशी से पकड़ा और उनकी आंखों में देखा जो अनंत काल के लिए लग रहा था।

अमिताभ कहते हैं कि मैंने एक शब्द भी नहीं बोला, लेकिन उनकी आंखों ने सबसे अधिक प्रभावशाली शब्द बोले जो किसी ने मुझसे कभी नहीं बोले। बाद में, जब भी साहब को लीलावती अस्पताल में एडमिट कराया गया, तो अमित जी इतने दयालु थे कि अपनी शूटिंग के बाद, वह शाम को साहब से अचानक मिलने आते थे। उनकी संगति में साहब को निश्चित रूप से बेहतर महसूस हुआ और वे जल्द ही घर आ गए। यह हमेशा एक यादगार घटना थी।”