सेलिब्रिटी

Published: Nov 03, 2023 02:10 PM IST

Lahore 1947'लाहौर 1947' के लिए आमिर खान से हाथ मिलाने पर सनी देओल ने कही ये बात

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान प्रोडक्शंस के बैनर तले बनी आगामी फिल्म ‘लाहौर 1947’ भारतीय सिनेमा की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। इस पीरियड ड्रामा के साथ इंडस्ट्री के तीन बड़े नाम एक साथ आ रहे हैं, क्योंकि इस फिल्म में पहली बार सनी देओल, राजकुमार संतोषी और आमिर खान की तिकड़ी एक साथ आई है।

एक-दूसरे के रह चुके हैं कॉम्पिटिटर

फिल्म की बड़ी घोषणा ने दर्शकों के बीच इंडस्ट्री के इन दिग्गजों के प्रोडक्शन को देखने के लिए उत्साह बढ़ा दिया है। दरअसल सनी देओल और आमिर खान के बीच पहले कई बार फिल्म रिलीज को लेकर कॉम्पिटिशन का माहौल रहा है, जहां दोनों सुपरस्टार्स को जीतते देखा गया है। बॉक्स ऑफिस पर पहली ऐतिहासिक टक्कर 1990 में हुई, जब आमिर खान की ‘दिल’ और सनी देओल की ‘घायल’ एक ही दिन रिलीज हुईं। फिर 1996 में, यह ‘राजा हिंदुस्तानी’ बनाम ‘घातक’ थी, इसके बाद 2001 में भारतीय सिनेमा का सबसे ऐतिहासिक बॉक्स ऑफिस टकराव हुआ, जब ‘लगान’ और ‘गदर’ एक ही दिन रिलीज हुई थी। ऐसे में दोनों सितारों ने पहली बार हाथ मिलाया है।

इस तरह साथ आए आमिर और सनी 

हाल ही में, ‘कॉफ़ी विद करण सीज़न 8’ के अपने दौरे के दौरान, होस्ट करण जौहर ने सनी देओल से उस पल को साझा करने के लिए कहा जब उन्होंने और आमिर ने एक साथ काम करने का फैसला किया था। जिस पर सनी देओल ने जवाब दिया, ‘जब ब्लॉकबस्टर ‘गदर 2’ की पार्टी में आमिर खान मेरे पास आए और कहा कि वह मुझसे मिलना चाहते हैं। मुझे यह जानकर आश्चर्य हुआ कि वह क्या करने की योजना बना रहा था। इसलिए जब हम मिले, तो हमने सहयोग के लिए कुछ विचारों और संभावनाओं पर चर्चा की और उसके बाद, हम इस प्रोजेक्ट के साथ आए।

इस फिल्म में जमेगी इनकी जोड़ी

बता दें कि ‘लाहौर 1947’ फिल्म का कार्यभार आमिर खान प्रोडक्शंस निर्माता के रूप में संभालेंगे, जबकि निर्देशक राजकुमार संतोषी इसका निर्देशन करेंगे, और सनी देओल फिल्म में मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। ऐसे में इस जबरदस्त प्रोजेक्ट पर सनी, आमिर और संतोषी की इस शानदार तिकड़ी के आने को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

ये जोड़ी पहले भी दे चुकी है हिट फ़िल्में 

आइकोनिक कल्ट क्लासिक ‘अंदाज़ अपना अपना’ के बाद, ‘लाहौर 1947’ आमिर खान और संतोषी साथ नजर आएंगे। बता दें कि राजकुमार संतोषी और सनी देओल ने एक साथ ‘घायल’, ‘दामिनी’ और ‘घातक’ जैसी तीन बॉक्स ऑफिस हिट फिल्में दी हैं।