सेलिब्रिटी

Published: May 16, 2023 12:32 PM IST

Vicky Kaushal Birthdayएक्टर नहीं डायरेक्टर बनना चाहते थे विक्की कौशल, इस संयोग ने बना दिया एक्टर!

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo: Twitter

मुंबई: बॉलीवुड में विक्की कौशल अभिनेताओं के उस वर्ग का प्रतिनिधित्व करते हैं जो किसी बैकग्राउंड के कारण नहीं बल्कि अपनी किस्मत की वजह से मुकद्दर के सिकंदर बने। हालांकि विक्की कौशल के पिता मशहूर फाइटमास्टर थे। फिर भी बॉलीवुड में उन्हें कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा। आज विक्की कौशल अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। आइये इस मौके पर डालते हैं विक्की कौशल के फिल्मी सफर पर एक नजर…

डायरेक्शन में थी दिलचस्पी

16 मई, 1988 को एक्शन डायरेक्टर शाम कौशल के घर मुंबई की एक चॉल में जन्मे विक्की कौशल का बचपन काफी तंगहाली में बीता। उनके पिता शाम कौशल अपने बेटे को इंजीनियर बनाना चाहते थे। विक्की ने इंजीनियरिंग की डिग्री भी हासिल की, लेकिन नौकरी करने से इंकार कर दिया। विक्की की दिलचस्पी डायरेक्शन में थी।

‘मसान’ से हुई एक्टिंग की शुरुआत

विक्की ने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत अनुराग कश्यप के सहायक के रूप में की। वो ‘गैंग ऑफ वासेपुर’ में अनुराग कश्यप के सहायक थे। अनुराग कश्यप के दुसरे सहायक नीरज घायवन ने जब फिल्म ‘मसान’ की कास्टिंग शुरू की, तो उन्होंने विक्की कौशल को भी ऑडिशन के लिए बुलाया। ऑडिशन में विक्की सफल रहे और इस तरह एक्टिंग में उनकी शुरुआत हो गई। इसके बाद एक्टर ने ‘लव शव ते चिकन खुराना’ और ‘बॉम्बे ‘ वेलवेट’ जैसी फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार निभाए।

कैटरीना से शादी कर सबको चौंकाया

‘मसान’ से शुरू हुआ विक्की कौशल का फिल्मी सफर ‘रमन राघव 2.0’, ‘लव पर स्कॉयर फीट’, ‘राजी’, ‘उरी:द सर्जिकल स्ट्राइक’, ‘उधम सिंह’, ‘मनमर्जियां’ जैसी सफल फिल्मों के जरिए आज इस मुकाम पर पहुंच चुका है, जहां से विक्की की सफलता से किसी को भी ईर्ष्या हो सकती है। वैसे साधारण से दिखने वाले विक्की कौशल ने कैटरीना से शादी कर सबको चौंका दिया था।

अपनी शर्तों पर करते हैं काम

आज विक्की कौशल का नाम बॉलीवुड के उन स्टार्स में शामिल है और वो अपनी शर्तों पर काम करते हैं। विक्की को आखिरी बार ओटीटी पर रिलीज हुई फिल्म ‘गोविंदा मेरा नाम’ में देखा गया था। जल्द ही विक्की कौशल की फिल्म ‘जरा हटके जरा बचके’ रिलीज होने वाली है, जिसमें वो सारा अली खान के साथ रोमांस करते नजर आएंगे।