सेलिब्रिटी

Published: Jun 08, 2023 11:40 AM IST

Happy Birthday Shilpa Shettyजब शिल्पा शेट्टी के खिलाफ जारी हुआ गैरजमानती वारंट, माफी मांग छुड़ाई जान!

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: शिल्पा शेट्टी ने जब फिल्मों में कदम रखा था, तब अपनी मोटी नाक और सांवले रंग के कारण सुर्खियों में थी। लेकिन जल्द ही उन्होंने प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लेकर अपना कायाकल्प कर लिया। पर उनकी आज की खूबसूरती में सर्जरी का नहीं, बल्कि योग का योगदान ज्यादा है। ये अलग बात है कि शिल्पा को योगा करते देख ब्रह्मचारियों का ईमान भी डगमगाने लगता है। खैर, आज शिल्पा शेट्टी अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं। आइए जानते हैं इस खास मौके पर उनसे जुड़ा दिलचस्प किस्सा…

अक्षय कुमार से धोखा खाकर दी हिट फिल्में

8 जून, 1975 मेंगलुरु, कर्नाटक में जन्मी शिल्पा शेट्टी ने अपनी शुरुआत मॉडलिंग से की।  साल 1990 में उन्होंने फिल्म ‘गाता रहे मेरा दिल’ से बॉलीवुड में कदम रखा, लेकिन ये फिल्म बनी ही नहीं। तीन सालों बाद उनकी फिल्म ‘बाजीगर’ आई, जिसकी कामयाबी ने उन्हें बॉलीवुड में स्थापित कर दिया। अक्षय कुमार के साथ उनकी फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी ‘ ने उन्हें भले ही कामयाबी के शिखर पर पहुंचाया, लेकिन निजी जीवन में इस फिल्म का टाइटल उन पर लागू हो गया। इसी फिल्म के दौरान उनका और अक्षय कुमार का रोमांस शुरू हुआ, लेकिन इस मामले शिल्पा बिलकुल अनाड़ी साबित हुई। कहते हैं इस ब्रेकअप ने उन्हें इतना सदमा पहुंचाया कि उन्हें मनोचिकित्सक का सहारा लेना पड़ा था। अक्षय के ब्रेकअप से मिले दर्द से उबरने के बाद उन्होंने फिर से काम पर फोकस किया और कई हिट फिल्में दी।

अश्लील तस्वीर से लगा लाइमलाइट में रहने का चस्का

फिल्मों के अलावा शिल्पा शेट्टी का नाम उस समय सुर्खियों में आया जब एक तमिल मैगजीन के कवर पेज पर उनकी अश्लील तस्वीर प्रकाशित हुई। इसे लेकर काफी हंगामा मचा। अश्लील फोटो की वजह से शिल्पा के खिलाफ मामला कोर्ट पहुंच गया और मदुरै कोर्ट ने उनके खिलाफ समन जारी कर दिया। शिल्पा से इस नोटिस का कोई जवाब ना मिलने के बाद कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। इसके बाद शिल्पा ने सार्वजनिक रूप से माफी मांगकर जान छुड़ाई। हालांकि ये मामला अब तक पेंडिंग है लेकिन इस घटना से शिल्पा ने इतना सबक तो सीख ही लिया कि अश्लील फोटो का मतलब क्या होता है। और फिर यही से शिल्पा को लाइमलाइट में बने रहने का चस्का भी लग गया।

विवाद से कभी नहीं छूटा पीछा

2009 में जब शिल्पा और राज कुंद्रा की शादी की खबरें आईं, तो राज की पहली पत्नी ने आरोप लगाया कि शिल्पा की वजह से उनके पति ने उन्हें तलाक दिया है। यानि फिल्मों से उनकी विदाई और नए जीवन की शुरुआत भी विवादास्पद ही रही। फिल्मों दूर जाने के बाद शिल्पा ने पति राज कुंद्रा की आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के कामकाज में हाथ बांटना शुरू किया, लेकिन विवाद यहां भी साये के साथ चलते रहे। पति राज कुंद्रा हमेशा किसी ना किसी वजह से विवादों में बने ही रहते हैं। बहरहाल शिल्पा आज भी लाइमलाइट में हैं। कभी अपनी उम्र के कारण तो कभी उम्र छुपाने की कवायद के कारण उनका नाम सुर्खियों में बना रहता है।