मनोरंजन

Published: Jul 22, 2021 11:11 AM IST

TrailerChhatrasal Trailer: औरंगज़ेब के किरदार में नज़र आए 'आशुतोष राणा', धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज़

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

अक्सर हमें भारत के गौरवशाली अतीत के बारे में जानना, वीरता, सम्‍मान और ईमानदारी की कालातीत कहानियों के सफर पर जाना पसंद हैं। अब फिर एक और ऐसी ही एक ऐतिहासिक कहानी पेश कर रहा है, ओटीटी प्लेटफार्म एमएक्‍स प्‍लेयर (MX player) लेकर आए हैं वीर राजा छत्रसाल की कहानी। उन्‍होंने मुगल शासक औरंगजेब और तेजी से बढ़ते मुगल साम्राज्‍य के चंगुल से अपने राज्‍य बुंदेलखंड को मुक्‍त कराने के लिए उनके खिलाफ जंग छेड़ दी थी। बता दे की हालही में रिलीज़ हुए ‘छत्रसाल (Chhatrasal)’ के ट्रेलर को खूब पसंद किया जा रहा है। 

बता दे कि ‘छत्रसाल’ अपनी तरह का पहला ऐसा ऐतिहासिक ड्रामा है जोकि बुंदेलखंड के गुमनाम योद्धा महाराज छत्रसाल पर आधारित है। यह फिल्म 16वीं-17वीं सदी की बैकग्राउंड पर आधारित यह महागाथा हमें उस दौर में लेकर जाएगी, जोकि औरंगजेब के आतंकी शासन के दौर को ताजा कर देगी।  बता दे की इस ट्रेलर बॉलीवुड के वर्सटाइल एक्टर आशुतोष राणा नज़र आ रहे हैं। उनके यह कहानी हमें पूरे भारत पर शासन करने का जुनून रखने वाले औरंगजेब और उसके आतंकी शासन के खिलाफ खड़े होने और उसे चुनौती देने वाले वीर के जीवन से रूबरू कराएगी।  

आपको बता दे की बचपन में भी छत्रसाल को यह बात पता थी कि उन्हें मुगलों से अपनी धरती को मुक्‍त करवाना है। जब वह बड़े हुए तो उनके अंदर अपने माता-पिता की मौत के बदले की आग सुलग रही थी। और फिर उनका मुगलों से युद्ध करने और भारत को आजादी दिलाने का उनका इरादा पहले से भी ज्‍यादा मजबूत हो गया था। बता दे कि यह साहस, प्रतिशोध और समर्पण की कहानी है। अब आपको बता दे कि ‘छत्रसाल’ का ट्रेलर अब बाहर आ चुका है और यह शो एमएक्‍स प्‍लेयर पर 29 जुलाई को लाइव स्ट्रीम होने वाला है। नीना गुप्‍ता ने इस पीरियड ड्रामा के सूत्रधार की भूमिका निभाई है, व‍हीं जितिन गुलाटी राजा छत्रसाल की मुख्‍य भूमिका में नजर आयेंगे। जबकि जाने-माने एक्‍टर आशुतोष राणा खूंखार औरंगजेब के किरदार में होंगे। 

वैसे आपको छत्रसाल का यह ट्रेलर कैसा लगा ? कमेंट बॉक्स में बताएं।