मनोरंजन

Published: Mar 06, 2020 02:23 PM IST

मनोरंजनबॉलीवुड में भी कोरोना

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई. दुनियाभर में खतरनाक कोरोनावायरस को लेकर लोगो के दिलों में डर बैठ गया है। इस वायरस की शुरुआत चीन से हुए थी लेकिन, अब यह धीरे धीरे यह पुरे दुनिया में फ़ैल रहा है। कोरोना वायरस का डर आम जनता के साथ अब बॉलीवुड सितारों के दिल में भी है। इस जानलेवा वायरस के कारण कई सितारों ने अपनी फिल्म की शूटिंग रोक दी है। साथ ही कुछ सितारों ने फिल्म प्रोमोशन के लिए जाना भी बंद कर दिया है।

कोरोनावायरस का असर हर जगह हो रहा है। शेयर मार्किट से लेकर फिल्मों की कमाई पर इसका असर होता दिखाई दे रहा है। आने वाले दिनों में बॉलीवुड कई बड़े सितारों की फिल्मे रिलीज होने वाली है।अक्षय कुमार, सलमान खान, अमिताभ बच्चन, आयुष्मान खुराना, टाइगर श्रॉफ,कंगना रनौत,जान्हवी कपूर ऐसे कई सितारों की फिल्मे है। लेकिन, ऐसा माना जा रहा है कि, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण दर्शक फिल्में देखने न जाए। इसका सीधा असर फिल्मों की कमाई पर हो सकता है।

दुनिया भर में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 90893 हो चुकी है, जबकि अभी तक 3110 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भारत में अब तक 25 लोग इस वायरस से संक्रमित होने की खबर मिली है। बॉलीवुड में कई ऐसे सितारें है जिन्होंने कोरोना वायरस के डर से अपनी ट्रिप रद्द कर दी है।कई सितारों ने कोरोनावायरस को लेकर सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया भी दी है।

एक्टर अनुपम खेर ने कोरोना वायरस से बचने के उपाय बताते हुए अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में अनुपम खेर ने कहा, ‘अगर हम हाथ मिलाने की जगह भारतीय परंपराओं का पालन करें तो इस वायरस का खतरा कम हो सकता है।’ साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘मुझे बहुत सारे लोगों ने बताया कि इस वायरस के इंफेक्शन से बचने के लिए अपने हाथों को बार-बार धोता रहूं। ये तो मैं करता ही हूं। लेकिन मेरे अनुसार अब हमे अपनी प्राचीन भारतीय परपंराओं का पालन करते हुए लोगों को नमस्ते कहना चाहिए। इस तरीके से आप इंफेक्शन से भी बच सकते हैं’।

इसके बाद बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान ने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर शेयर की थी। इस तस्वीर में सलमान खान हाथ जोड़े हुए है। साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा कि, ‘नमस्‍कार, हमारी सभ्‍यता में नमस्‍ते और सलाम है। जब कोरोनावायरस खत्‍म हो जाए तो ही हाथ मिलाओ और गले लगाओ’।

हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कृति मास्क पहनकर एक प्लेन में बैठी है। इस प्लेन में कृति अकेली नजर आ रही है।