मनोरंजन

Published: May 21, 2020 04:54 PM IST

सेलिब्रिटीकोरोना वायरसः मिशेलिन-स्टार शेफ विकास खन्ना मुंबई में ईद पर 1.75 लाख लोगों को खाना उपलब्ध कराएंगे

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

न्यूयॉर्क. मिशलिन-स्टार शेफ विकास खन्ना मुंबई में ईद के मौके पर सबसे बड़ी दावत आयोजित करने की तैयारी में हैं। वह भारत में कोविड-19 महामारी से बुरी तरह से प्रभावित शहर में करीब पौने दो लाख लोगों को खाना उपलब्ध कराएंगे। जाने माने शेफ, लेखक और फिल्मकार ने कोरोना वायरस संकट के बीच भारत के 79 शहरों में लाखों लोगों को राशन बांटा है। 48 वर्षीय खन्ना दावत को आयोजित करने के लिए 24 घंटे काम कर रहे हैं, जो शुक्रवार से शुरू होगी।

खन्ना ने पीटीआई-भाषा से कहा, ” भोजन हाजी अली दरगाह से लिया जाएगा फिर इसे ट्रकों में भरकर मुंबई के मोहम्मद अली रोड, धारावी और माहिम दरगाह के आसपास बांटा जाएगा। यह काम 200 स्वयंसेवकों और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की मदद से किया जाएगा। साथ में सामाजिक दूरी के नियम का भी पालन होगा।”

खन्ना ने 17 मई को ट्वीट किया था, ” आपके आशीर्वाद से हम एक साथ दुनिया की सबसे बड़ी दावत दे रहे हैं—100,000 किलोग्राम से ज्यादा राशन, ताजे सूखे मेवे, मसाले, किचन के बर्तन, चाय, मिठाई, जूस आदि।” उन्होंने कहा कि ट्वीट करने के कुछ घंटे के अंदर ही, उन्हें व्यक्तियों और कंपनियों का जबर्दस्त समर्थन मिला। उन्होंने भोजन के लिए कच्चा सामान और अन्य जरूरी सामान देने की पेशकश की है।

खन्ना ने कहा, ” भारत में ईद ऐसे समय पर मनाई जाएगी जब कोविड-19 महामारी से दुनिया भर में डर और अव्यवस्था है… यह दावत हमारे देश की आत्मा को दिखाती है। यह सब के साथ आने से मुमकिन हो रहा है। यह दिखाता है कि संकट के वक्त हम एक दूसरे का हाथ थाम रहे हैं। ” उन्होंने कहा, ” भारत वायरस के खिलाफ लड़ाई जीतेगा। भारत ने कहा कि वह जीतेगा और यह प्रयास हमारी छाप है। इसमें आम आदमी की सेवा करने वाला आम आदमी होगा।