मनोरंजन

Published: Mar 06, 2022 12:37 AM IST

Non Bailable Warrant Against Sonakshi Sinhaसोनाक्षी सिन्हा के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया नॉन बेलेबल वारंट, जानें क्या है पूरा मामला

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo- Instagram

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) की एक्ट्रेस (Actress) सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) इस वक्त एक बड़े संकटों (Crises) से घिर गई है। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद (Muradabad) एसीजेएम-4 (ACJM-4) की कोर्ट (Court) ने अभिनेत्री के खिलाफ नॉन बेलेबल वारंट (Non Bailable Warrant) जारी किया है। दरअसल, कोर्ट ने इतना बड़ा फैसला इसलिए लिया क्योंकि अभिनेत्री कोर्ट की सुनवाई में लगातार गैरहाजिर रहती थी। अदाकारा पर ये आरोप है कि वर्ष 2018 में उन्होंने एक इवेंट में गेस्ट के तौर पर उपस्थित होने के लिए पैसे लिए थे, लेकिन वो उस इवेंट में शामिल नहीं हुई।

जब इवेंट ऑर्गेनाइजर प्रमोद शर्मा ने उनसे पैसे को वापस देने की मांग की तो सोनाक्षी सिन्हा के मैनेजर ने पैसे वापस करने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद प्रमोद शर्मा ने अदाकारा के खिलाफ वर्ष 2019 में मुरादाबाद के कटघर थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी। उसने शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि अभिनेत्री को एक कार्यक्रम में गेस्ट के रूप में हाजिर होने के लिए प्रमोद शर्मा ने उन्हें 36 लाख रुपए दिए थे, लेकिन अभिनेत्री कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ली। जब प्रमोद शर्मा ने अपने दिए पैसों को वापस लेने की मांग की तो उन्हें अंगूठा दिखा दिया गया। जिसके बाद प्रमोद शर्मा अपने पैसों को वापस लेने के लिए कानून का सहारा लिया।

प्रमोद शर्मा ने अभिनेत्री के साथ-साथ 5 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। हालांकि, उसे पुलिस स्टेशन में अपनी शिकायत को दर्ज कराने में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था। उसने यूपी मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर का सहारा लिया जिसके बाद उसके शिकायत को दर्ज किया गया था। बाद में ये मामला मुरादाबाद के एसीजेएम-4 की कोर्ट में पहुंचा। कोर्ट ने सुनवाई के लिए कई तारीख दिए, लेकिन कोर्ट की सुनवाई में भी सोनाक्षी सिन्हा नहीं पहुंची। जिसके बाद कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी करते हुए पुलिस को ये आदेश दिया कि अभिनेत्री को गिरफ्तार कर कोर्ट के अगली सुनवाई 24 अप्रैल को अदालत में पेश किया जाए।