मनोरंजन

Published: Apr 07, 2022 02:44 PM IST

Mahesh Bhatt Revealedआमिर खान संग अनबन पर निर्देशक महेश भट्ट का खुलासा, बोले- 'परफेक्शन एक बीमारी है...'

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: साल 1998 की फिल्म गुलाम में काम करने के दौरान महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) और आमिर खान (Aamir Khan) के बीच अनबन हो गई थी। वे इससे पहले ‘दिल है की मानता नहीं’ और ‘हम हैं राही प्यार के’ में साथ काम कर चुके हैं। WildfilmsIndia YouTube चैनल पर साझा किए गए एक पुराने वीडियो में महेश भट्ट ने बताया कि रिश्ते में खटास क्यों आई। फिल्म निर्माता ने कहा कि उन्होंने फिल्म पर काम करने के दौरान एक-दूसरे को नहीं देखा और आखिरकार यह तय किया गया कि उन्हें अलग होना चाहिए। इसके बाद विक्रम भट्ट को फिल्म को पूरा करने के लिए निर्देशक के रूप में लाया गया था, जब आमिर ने कथित तौर पर भट्ट को बताया कि वह सेट पर काम करने के तरीके की सराहना नहीं करते थे। यह कहानी रोशमिला भट्टाचार्य की किताब मैटिनी मेन में भी कही गई है।

वीडियो में भट्ट ने कहा, ‘उनके काम करने की शैली बहुत अलग थी। आमिर ने मेरे साथ ‘गुलाम’ पर काम किया। यह मेरे लिए सुखद अनुभव नहीं था। जब कोई व्यक्ति अपनी महानता के बोझ तले दब जाता है, तो वह बोझ उसके आसपास के लोगों द्वारा साझा किया जाता है। आर्थिक रूप से, यह बहुत मुश्किल है, खासकर यदि आप उचित बजट के साथ फिल्में बना रहे हैं।’

इंटरव्यू में महेश भट्ट ने आगे कहा – परफेक्शन एक बीमारी है। कड़ी मेहनत से उत्कृष्टता हासिल की जा सकती है। क्योंकि यह कोई वैज्ञानिक या कानूनी दस्तावेज नहीं है जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं। यह सब व्याख्या के बारे में है। और मुझे लगा कि हम आमने-सामने नहीं देख रहे हैं, और हमें इस रिश्ते को आगे नहीं बढ़ाना चाहिए। दुश्मनी जाहिर तौर पर गहरी थी।’  बता दें, आमिर बहुत जल्द फॉरेस्ट गंप की हिंदी रीमेक लाल सिंह चड्ढा में दिखाई देंगे। भट्ट ने 2020 की सड़क 2 के साथ निर्देशक के रूप में वापसी की थी।