मनोरंजन

Published: Aug 03, 2020 03:49 PM IST

रक्षाबंधन रक्षाबंधन 2020 : बी टाउन सेलेब्स ऐसे मना रहे राखी का त्यौहार, देखें तस्वीरें

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई. आज पूरे देश में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जा रहा है।आज का दिन भाई और बहन के खट्टे मीठे रिश्ते का प्रतीक है। भाई बहन का रिश्ता काफी अलग होता है। भाई बहन अक्सर लड़ते झगड़ते रहते है, लेकिन, आज के दिन भाई अपनी बहन को उसकी रक्षा करने का वादा करता है। बहन भी इसी वादे के साथ अपने भाई के कलाई पर राखी बांधती है। बॉलीवुड स्टार्स ने भी अपने भाई-बहन संग ये त्यौहार  मनाया। उन्होंने सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर की और फैंस को भी बधाईयाँ दी।

रक्षाबंधन के खास मौके पर स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक संदेश साझा किया है। लता मंगेशकर ने एक वीडियो मैसेज के जरिये पीएम मोदी को रक्षाबंधन की बधाई दी है। इसके साथ उन्होंने कोरोना की वजह से इस बार राखी नहीं भेज पाने का अफसोस भी जताया है। लता ने कहा, ‘‘नरेंद्र भाई, आज राखी के शुभ अवसर पर मैं आपको प्रणाम करती हूं। राखी तो मैं आपको भेज नहीं सकी और उसकी वजह सारी दुनिया जानती है।” प्रधानमंत्री मोदी के कार्यों की सराहना करते हुए लता ने कहा कि आपने देश के लिए इतना काम किया है और इतनी अच्छी चीजें की हैं कि देशवासी कभी भूल नहीं सकते। उन्होंने कहा, ‘‘आज भारत की लाखों-करोड़ों औरतों के हाथ उन्हें राखी बांधने के लिए आगे हैं, लेकिन राखी बांधना मुश्किल है। पर आप समझ सकते हैं। और अगर हो सके तो आप राखी के दिन हमसे वादा कीजिए कि आप भारत को और ऊंचा ले जाएंगे। नमस्कार।”

अमिताभ बच्चन ने रक्षाबंधन के खास मौके अभिषेक-श्वेता और अगस्त्य व आराध्या की तस्वीर शेयर की है। उन्होंने लिखा, “भाई द्वारा बहन के लिए सुरक्षा और सिक्योरिटी का त्योहार।। मुसीबत के समय में उसका हाथ थामने, उसे उस मुसीबत से बचाने के लिए, उसे ये बताएं कि कुछ भी हो जाए, वो उसकी तरफ है।”

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार ने अपनी बहन अल्का को बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल, अक्षय कुमार ने अपनी आने वाली फिल्म का ऐलान किया है। इस फिल्म का नाम रक्षाबंधन है। यह फिल्म अगले साल रिलीज होगी।

टीवी से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली एक्ट्रेस मौनी रॉय ने भी आज के खास मौके पर अपने संग तस्वीरें शेयर की है।

एक्टर वरुण धवन ने अपने बहनों संग पुरानी तस्वीर शेयर की है। उन्होंने इस पोस्ट के साथ लिखा कि इस साल उनसे न मिल पाना बहुत अजीब है।

कृति सेनन ने अपनी बहन नुपूर को राखी बांधी है और इमोशनल पोस्ट शेयर किया है।

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा कुछ महीने पहले ही बेटी समिशा की मां बनी है। पहली बार उनके बेटे वियान और समीशा ने रक्षाबंधन मनाया।

एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने अपने भाईयों संग बचपन की तस्वीर शेयर की है।

सारा अली खान ने भाई इब्राहिम अली खान संग फनी वीडियो शेयर किया है।

श्रद्धा कपूर ने अपने भाई संग बचपन की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा “भैया और बाबू’।

प्रियंका चोपड़ा ने अपनी शादी की तस्वीर शेयर की है, जिसमे उनके भाई उन्हें मंडप तक लेकर जा रहे हैं। उन्होंने लिखा कि वो सभी को याद कर रही हैं।

फराह खान ने अपने तीनों बच्चों की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “कभी ईद कभी राखी।”

कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर भाई संग तस्वीर शेयर की है। इसके अलावा कंगना ने वीडियो भी शेयर किया है।

सोहा अली खान की बेटी इनाया ने उनकी देखरेख करने वाली महिला को राखी बांधी है। सोहा ने लिखा, “जब मैंने इनाया को राखी के बंधनों के बारे में बताया और उसने कहा कि मुझे शोभा दीदी को राखी बांधनी है, क्योंकि वह हर दिन मेरी रक्षा करती है और मेरा ख्याल रखती है।”

करीना कपूर खान ने रक्षाबंधन के खास मौके पर तैमूर और इनाया की क्यूट तस्वीर शेयर की है।

सोनू सूद ने रक्षाबंधन पर अपनी दोनों बहनों के साथ बचपन से लेकर अब तक की कई तस्वीरें शेयर की है। सोनू सूद ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा- ‘मेरी दुनिया…रक्षाबंधन की ढेर सारी शुभकामनाएं मोना और गु्न्नू।’

श्वेता बच्चन ने भाई अभिषेक के साथ अपनी बचपन की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘तुमसे ज्यादा अच्छा भाई और कोई नहीं हो सकता। ढेर सारा प्यार। (तु्म्हारे लैक्टर सुने हुए काफी वक्त हो गया उन्हें मिस कर रही हूं) जल्दी ठीक हो जाओ और घर आ जाओ।’

संजय दत्त ने अपनी बहनों संग वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “तुम दोनों हमेशा मेरा बड़ा सपोर्ट सिस्टम रही है। मुझे पूरी जिंदगी प्रेरित किया। मैं दोनों से बहुत प्यार करता हूं।”

सुनील शेट्टी ने भाई-बहनों संग अनदेखी ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर शेयर की है। रिद्धिमा कपूर ने भाई रणबीर कपूर संग तस्वीर शेयर कर रक्षाबंधन की बधाई दी है।

बॉलीवुड की मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़ ने भाई टोनी कक्कड़ को राखी बांधी और फैंस को भी विश किया।

मलाइका अरोड़ा ने रक्षाबंधन पर अपनी बहन अमृता संग तस्वीर शेयर की है। उन्होंने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा, ‘तुमने मेरी जिंदगी में बहन, भाई, दोस्त सहित कई रोल निभाए हैं। उन्होंने लिखा, “तुम ही हो बंधु, सखा तुम ही हो।”

सोनम कपूर की बहन रिया कपूर ने रक्षाबंधन के खास मौके पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें बचपन के किस्सों को साझा किया है।