मनोरंजन

Published: Nov 18, 2021 04:36 PM IST

IFFIIFFI में हेमा मालिनी, प्रसून जोशी को 'इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर' पुरस्कार से किया जाएगा सम्मानित

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: एक बड़ी खबर के अनुसार  सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर घोषणा की है कि भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) में हेमा मालिनी (Hema Malini) और प्रसून जोशी (Prasoon Joshi) को ‘इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर’ (Indian Film Personality of the Year) पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।  बता दें कि गोवा में  20 नवंबर से 28 नवंबर के बीच भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आयोजन किया जाना है। 

सूचना और प्रसारण मंत्री ने कहा, दशकों से फैले भारतीय सिनेमा के क्षेत्र में हेमा मालिनी और प्रसून जोशी के योगदान और उनके काम ने पीढ़ी दर पीढ़ी दर्शकों को रोमांचित किया है। वे भारतीय सिनेमाई प्रतीक हैं जिनकी दुनिया भर में प्रशंसा और सम्मान किया जाता है। 

मंत्री ने कहा,कि पहली बार, ओटीटी प्लेटफॉर्म इस साल भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में भाग लेंगे। वहीं सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड अमेरिकी फिल्म निर्माता मार्टिन स्कॉर्सेस और हंगेरियन फिल्म निर्माता इस्तवान स्जाबो को दिया जाएगा। 

बता दें कि भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के 52 वें संस्करण का आयोजन गोवा सरकार के सहयोग से सूचना और प्रसारण मंत्रालय के फिल्म समारोह निदेशालय द्वारा किया जा रहा है।