मनोरंजन

Published: Jun 18, 2020 10:28 AM IST

सुशांत कृति टूोलिंगसुशांत की मौत की कवरेज को लेकर कृति सेनन की मीडिया को कयासबाजी से बचने की सलाह

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के कुछ दिन बाद उनकी दोस्त और अभिनेत्री कृति सेनन ने सुशांत को लेकर चल रही चर्चाओं और अटकलों की आलोचना की है। सेनन ने बुधवार को इंस्टाग्राम पर पांच पन्नों के नोट में लिखा है कि लोगों को दूसरों के बारे में बुरा बोलना बंद करना चाहिए क्योंकि हर कोई अपनी लड़ाई लड़ रहा है।

उन्होंने लिखा है, ‘‘आरोप-प्रत्यारोप कभी खत्म नहीं होते। किसी के भी बारे में बुरी बात करना बंद कीजिए। कयासबाजी बंद कीजिए। इस भ्रम में मत रहिए कि आप सब जानते हैं या आपकी राय सही है। हर कोई एक लड़ाई लड़ रहा है जिसके बारे में आप कुछ नहीं जानते।”

फिल्म ‘राब्ता’ में राजपूत के साथ काम कर चुकीं सेनन ने मीडिया में बिना नाम लिए कयासबाजी वाले लेख लिखे जाने की संस्कृति की आलोचना की और कहा कि इसे ‘अवैध’ करार दिया जाना चाहिए।

राजपूत के अंतिम संस्कार में पहुंचे उनके कुछ दोस्तों में शामिल सेनन ने कहा, ‘‘यह मानसिक उत्पीड़न के दायरे में आना चाहिए। इसलिए या तो आपके पास सबूत हैं और नाम लिखने की कुव्वत है तो लिखिए, अन्यथा बिल्कुल मत लिखिए। आप ‘कहा-सुना’ लिखते हैं और इसे पत्रकारिता कहते हैं और आपको इस बात का एहसास भी नहीं होता कि किसी के मन में, उसके परिवार पर, उसके जीवन पर इसका कितना बुरा असर पड़ सकता है।”

राजपूत की मौत और उनके अंतिम संस्कार पर मीडिया में आई खबरों को संवेदनहीन बताते हुए सेनन ने कहा कि पत्रकारिता के लिए स्पष्ट नियम बनने चाहिए।(एजेंसी)