मनोरंजन

Published: Apr 13, 2022 04:30 PM IST

Exclusive Interviewरणबीर कपूर-आलिया भट्ट की शादी से पहले बोली मॉम नीतू कपूर, कहा- जिंदगी के इस लम्हें से बेहद खुश हूं, आगे बढ़ना सीख रही हूं

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम
Photo- Instagram

मुंबई: हिंदी सिनेमा (Hindi Cinema) की सबसे प्रख्यात अभिनेत्रियों (Actresses) में से एक नीतू कपूर (Neetu Kapoor) अपने जीवन की नई पारी शुरू करने जा रही हैं। कलर्स टीवी (Colors Tv) के डांस रियलिटी शो (Dance Reality Show) ‘डांस दीवाने जूनियर’ (Dance Deewane Juniors) में वो नन्हें प्रतिभाशाली डांसर्स को जज करती नजर आएंगी।

शो पर उनके साथ एक्ट्रेस नोरा फतेही और कोरियोग्राफर मर्जी पेस्तोंजी बतौर जज नजर आएंगे। नवभारत के साथ हुई इस विशेष बातचीत में नीतू ने बताया कि पति ऋषि कपूर के निधन के बाद उन्होंने किस तरह से खुद को संभाला और जीवन की अगली पारी को खुशी के साथ जीने के लिए स्वयं को प्रेरित किया। पेश है इस बातचीत के कुछ अंश…

‘डांस दीवाने जूनियर’ के साथ जिंदगी की एक नई पारी शुरू करने पर आप कैसा महसूस करती हैं?

ये मेरे जीवन का एक नया चरण है जिसके लिए मैं बेहद उत्साहित हूं। ‘डांस दीवाने जूनियर’ बच्चों का शो है और उनसे मुझे बेहद लगाव है। ऋषि जी के जाने के बाद मैंने एक फिल्म की (जुग जुग जियो) जहां मुझे काफी अच्छा लगा। इसके बाद मैंने कुछ शोज भी किये और इस दौरान मैं अपने दर्द से भी उभर रही थी। इन प्रतिभाशाली बच्चों के बीच, मैं बेहद खुशी महसूस करती हूं। मैं ठुमके, भरतनाट्यम और क्लासिकल प्रकार के डांस ये जमाने से हूं और आज कई तरह के डांस फॉर्म्स हैं जिनमें ये बच्चे काफी माहिर हैं। 

ऋषि कपूर के स्वर्गवास के बाद आपने कितनी कठिनाइयां महसूस की और किस तरह से खुद को प्रेरित किया?

मैं भले ही 63 वर्ष की हूं, लेकिन मेरा दिल अब भी बच्चों वाला है। मुझे डांस करना और खुश रहना पसंद है। मैं दुखी नहीं रहना चाहती हूं और मैं ऐसा मानती हूं कि जिंदगी में आगे बढ़ते रहना चाहिए। मैं एक जगह पर तनाव में नहीं जी सकती हूं।  ऋषि जी के जाने के बाद मैं काफी परेशान थी, लेकिन फिर मैंने खुद को चुनौती दी और ‘जुग जुग जियो’ के लिए हां कहा। समय के साथ शूटिंग करने का हौंसला भी बढ़ता गया और चीजें बेहतर हुई। हमें अपने इर्दगिर्द के माहौल को बदलना जरूरी है ताकि हम अपने विचार को सकारात्मक रूप से बदल सकें। खुद को खुश रखना भी जरूरी है, आखिर जीना इसी का नाम है। मैं अकेली हूं, मेरे बच्चे सेटल हो चुके हैं और अब मैं व्यस्त रहना चाहती हूं।  

‘शर्माजी नमकीन’ फिल्म को लेकर ऋषि कपूर किस प्रकार से काम कर रहे थे?

इस फिल्म को लेकर वें बेहद उत्साहित थे और अपने किरदार के लिए उन्होंने अपने पूरे बाल सफेद कर लिए थे। इस दौरान उन्हें कैंसर होने की जानकारी मिली। इसके बाद बेटे रणबीर कपूर और परिवार के कुछ सदस्यों के साथ हम न्यूयॉर्क गए। वहां से कुछ तस्वीरें जब सामने आई तो लोगों ने कहा वो इतने बीमार हो गए हैं कि उनके बाल सफेद हो गए। हमें ऐसी बातें भी सुनने को मिली। बाद में जब वें कैंसर मुक्त हुए तो वो सबसे पहले फिल्म का काम पूरा करना चाहते थे। वो उभर रहे थे और हम नहीं चाहते थे कि वो दिल्ली जाएं, लेकिन वो दिल्ली गए जहां उन्हें इन्फेक्शन हुआ और फिर उन्हें मुंबई लाया गया जिसके बाद वो फिल्म का काम पूरा नहीं कर पाए। 

शो पर आप किस प्रकार की जज के रूप में नजर आएंगी?

इस शो में मैं एक इमोशनल जज के रूप में दिखाई दूंगी। मुझे जो भी कहना है मैं प्रेमपूर्वक कहूंगी, क्योंकि मैं बच्चों का दिल नहीं दुखा सकती। शो में भाग लेने वाले बच्चे छोटे हैं, लेकिन इतने टैलेंटेड हैं कि हमारे लिए भी इन्हें चुनना काफी मुश्किल था। 

आपके पूरे परिवार में सबसे बेस्ट डांसर कौन है?

बेशक मेरा बेटा रणबीर कपूर, वो लाजवाब डांसर है। ऋषि जी एक परफॉर्मर थे जिनके हाथ के मूवमेंट गजब के होते थे। शम्मी कपूर जी के पैरों के मूवमेंट का अपना अंदाज था, लेकिन रणबीर का स्टाइल और स्वैग सबसे हटके है।