मूवीज़

Published: Jan 11, 2023 12:55 PM IST

Golden Globe Awards 2023सीएम केजरीवाल ने फिल्म ‘RRR' की टीम को ग्लोडन ग्लोब्स पुरस्कार जीतने के लिए पर दी बधाई

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली : दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) के गीत ‘नाटु नाटु’ के गोल्डन ग्लोब्स पुरस्कार समारोह में सर्वश्रेष्ठ गीत का पुरस्कार जीतने पर फिल्म से जुड़े लोगों को बुधवार को बधाई दी। वहीं अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर फिल्म की टीम को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘फिल्म ‘आरआरआर’ की पूरी टीम को इस शानदार उपलब्धि के लिए बधाई। हमारे देश के लिए इससे बड़ा गर्व का क्षण कोई नहीं हो सकता कि हमारी कला को सर्वोच्च वैश्विक पटल पर पहचान मिली है।’

बता दें कि फिल्म ‘आरआरआर’ की इस बड़ी उपलब्धि के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फिल्म की पूरी टीम को बधाई दी है। निर्देशक एस. एस. राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ ने 2023 गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में अपने लोकप्रिय गीत ‘नाटु नाटु’ के लिए सर्वश्रेष्ठ ‘ओरिजिनल सॉन्ग-मोशन पिक्चर’ श्रेणी का पुरस्कार अपने नाम कर लिया है। इस श्रेणी में ‘नाटु नाटु’ ने टेलर स्विफ्ट के गीत ‘कैरोलिना’, ग्रेगोरी मान के ‘चाओ पापा’, लेडी गागा के ‘होल्ड माय हैंड’, फिल्म ‘ब्लैक पैंथर:वकांडा फॉरएवर’ के गीत ‘लिफ्ट मी अप’ को मात दी।

तेलुगु गीत ‘नाटु नाटु’ के संगीतकार एम. एम. कीरावानी हैं और इसे काल भैरव और राहुल सिप्लिगुंज ने स्वर दिया है। ‘नाटु नाटु’ का मतलब ‘नाचना’ है। हालांकि, इस सुपरहिट फिल्म को सर्वश्रेष्ठ ‘पिक्चर नॉन इंग्लिश’ श्रेणी में अर्जेंटीना की ‘अर्जेंटीना 1985′ ने मात दे दी। (एजेंसी)