मूवीज़

Published: Apr 26, 2023 06:47 PM IST

Heeramandiसंजय लीला भंसाली की वेब सीरीज 'हीरा मंडी' के लिए लगेगा डेढ़ लाख स्क्वायर फीट का सेट

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: भव्यता संजय लीला भंसाली की फिल्मों की पहचान रही है। फिल्म के इस पहलू पर भंसाली काफी ध्यान देते हैं। ‘देवदास’ से लेकर ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘पद्मावत’ तक भंसाली ने भव्य साज-सज्जा और महंगे सेट को अपनी फिल्मों की में यूएसपी बना रखी है। उनकी अगली पेशकश ‘हीरा मंडी’ में भी उनकी ये पहचान बरकरार रहे ऐसी कोशिशें शुरू हो चुकी है।

तवायफों की जिंदगी से जुड़ी है ‘हीरा मंडी’ 

सूत्रों के मुताबिक संजय लीला भंसाली अपनी वेब सीरीज ‘हीरा मंडी’ के लिए डेढ़ लाख स्क्वायर फीट का सेट लगाने की तैयारी कर रहे हैं, ताकि आजादी से पहले की तवायफों की शान-ओ-शौकत वाली जिंदगी को परदे पर वास्तविक बनाया जा सके। नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होने वाली वेब सीरीज ‘हीरा मंडी’ में भारतीय तवायफों की जिंदगी, उनके प्रेम और धोखे की कहानी को दिखाया जाएगा। जिसे असलियत में परदे पर दिखाने के लिए इसके डायरेक्टर जी-तोड़ मेहनत कर रहे हैं। इस सेट को भव्य बनाने के लिए पानी की तरह पैसा भी बहाया जा रहा है।

ओटीटी पर दिखेगा तवायफों का जलवा

बता दें कि भंसाली इस प्रोजेक्ट का अनाउंसमेंट काफी पहले कर चुके हैं। संजय लीला भंसाली पहले इसे फिल्म की शकल देना चाहते थे, लेकिन बाद में उन्होंने अपना इरादा बदल दिया। अब ये ओटीटी प्लेटफॉर्म नजर आएगी। इस सीरीज में अदिति राव हैदरी, सोनाक्षी सिन्हा, मनीषा कोइराला, ऋचा चड्ढा समेत बॉलीवुड की तमाम बेहतरीन एक्ट्रेस अपना जलवा दिखाएंगी।