मूवीज़

Published: Mar 04, 2024 02:17 PM IST

Ae Watan Mere Watan21 मार्च को अमेजन प्राइम पर स्ट्रीम होगी सारा अली खान की फिल्म 'ए वतन मेरे वतन'

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: हाल ही में सारा अली खान की फिल्म ‘ए वतन मेरे वतन’ का ट्रेलर रिलीज हुआ था। इस फिल्म में सारा के नॉन ग्लैमरस लुक ने सबका ध्यान खींचा था। अब इस फिल्म की रिलीज डेट भी सामने आ गई है। खबर है कि ये फिल्म आगामी 21 मार्च को अमेजन प्राइम पर रिलीज हो जाएगी। ये फिल्म हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ भाषा में भी स्ट्रीम होगी।

बता दें कि ‘ऐ वतन मेरे वतन’ सच्ची घटनाओं से प्रेरित एक थ्रिलर-ड्रामा है और इसमें सारा अली खान एक बहादुर स्वतंत्रता सेनानी उषा मेहता का किरदार निभाती नजर आएंगी। फिल्म ‘ऐ वतन मेरे वतन’ के प्रोड्यूसर करण जौहर हैं। कन्नन अय्यर और दरब फारूकी ने लिखा है। वहीं, इसका निर्देशन कन्नन अय्यर ने किया है।

बता दें कि स्वतंत्रता सेनानी उषा मेहता की अद्भुत यात्रा से प्रेरित यह फिल्म आजादी के प्रसिद्ध और गुमनाम नायकों के सम्मान में बनाई गई है। भारत छोड़ो आंदोलन में ब्रिटिश सरकार के खिलाफ लड़ने वाली उषा ने गुप्त रेडियो चलाकर लोगों को जागरूक किया। महज 5 साल की उम्र में वह गांधीजी से प्रभावित हुईं और अपना जीवन देश के लिए समर्पित कर दिया। कहा जाता है कि उस दौरान उषा के पिता, जो ब्रिटिश सरकार में जज थे, अपनी ही बेटी के खिलाफ थे। फिल्म में सारा अली खान के साथ सचिन खेडेकर, अभय वर्मा, स्पर्श श्रीवास्तव, एलेक्स नील और आनंद तिवारी मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे और इमरान हाशमी की इसमें स्पेशल अपीरियंस होगी।