मूवीज़

Published: Feb 26, 2024 02:53 PM IST

Article 370 Banned In Gulf Countriesगल्फ कंट्री में बैन हुई फिल्म 'आर्टिकल 370', मेकर्स को बड़ा झटका

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: एक्ट्रेस यामी गौतम और निर्देशक आदित्य दत्त की फिल्म ‘आर्टिकल 370’ बॉक्स ऑफिस पर धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रही हैं। लेकिन इसी बीच इस फिल्म को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है। खबर है कि इस फिल्म को खाड़ी देशों यानी गल्फ कंट्री में बैन कर दिया गया है। ऋतिक रोशन की फिल्म ‘फाइटर’ के बाद ये दूसरी ऐसी फिल्म है, जिसे गल्फ कंट्रीज में बैन का सामना करना पड़ रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ‘आर्टिकल 370’ को गल्फ देशों इराक, कुवैत, बहरीन, ओमान, कतर, दोहा, संयुक्त अरब और संयुक्त अरब अमीरात में प्रतिबंधित किया गया है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली के दौरान यामी गौतम की फिल्म ‘आर्टिकल 370’ का जिक्र किया था और कहा था, ‘सुना है आर्टिकल 370 पर कोई फिल्म आ रही है, अच्छा है… इससे लोगों को सही जानकारी मिलेगी।’ पीएम मोदी के फिल्म के बारे में बात करने से लोगों में इसे लेकर और एक्साइटमेंट बढ़ गई थी।

कश्मीर में धारा 370 को हटाने की वकालत करती इस फिल्म को खाड़ी देशों में बैन क्यों किया गया है? इसकी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। बता दें कि ‘आर्टिकल 370’ में यामी गौतम ने मुख्य भूमिका निभाई है। इस फिल्म में वह एक खुफिया अधिकारी की बनी हैं। फिल्म में प्रियामणि और अरुण गोविल ने भी अहम भूमिका निभाई है।  फिल्म में अरुण गोविल पीएम मोदी के किरदार में नजर आ रहे हैं।