मनोरंजन

Published: Aug 12, 2022 03:46 PM IST

Ultimate Kho-Khoरैपर बादशाह की मुंबई टीम ने लॉन्च की अल्टीमेट खो-खो के पहले सीजन की आधिकारिक जर्सी, कप्तान के नाम का भी हुआ ऐलान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई : रैपर (Rapper) बादशाह (Badshah) की मुंबई प्लेयर्स (Mumbai Players) टीम 14 अगस्त, 2022 से शुरू होने वाले अल्टीमेट खो-खो (Ultimate Kho-Kho) के पहले सीजन के प्रतियोगिता के लिए तैयार है। इस दिशा में टीम ने मुंबई में आयोजित एक इवेंट में इस सीजन के लिए मुंबई और आउट ऑफ मुंबई में होने वाले मैचों के लिए जर्सी भी लॉन्च कर दिया हैं। सिर्फ इतना ही नहीं मुंबई में स्थित इस फ्रेंचाइजी ने पहले सीजन के लिए महाराष्ट्र के कोल्हापुर के रहने वाले विजय हजारे को मुंबई खिलाड़ीज टीम का बतौर कप्तान नियुक्त किया गया हैं। जिसके लिए वो उत्साहित होते हुए मालिकों और कोचों का धन्यवाद भी किया।

इस पूरे इवेंट को टीम के मालिक पुनीत बालन, जान्हवी धारीवाल बालन और बॉलीवुड रैपर बादशाह ने पूरा किया हैं। इस इवेंट में सीईओ मधुकर श्री,  मुख्य कोच राजेंद्र सप्ते और सहायक कोच शोभी आर भी उपस्थित रहे। इस अवसर पर मुंबई खिलाड़ीज के मालिक पुनीत बालन ने कहा, ‘मैंने कुछ लोगों को यह कहते सुना है कि भारत में खो-खो बंद होने जा रहा है। हालांकि, जैसा कि हमारे खिलाड़ियों में से एक ने कहा कि यहां से एक शुरुआत हो रही है।’ इवेंट में मुंबई प्लेयर्स के मालिक बादशाह ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, ‘खो-खो के साथ मेरा भावनात्मक जुड़ाव है क्योंकि मेरी मां ने इस खेल में राज्य स्तर पर प्रतिनिधित्व किया है।

इस खेल में निवेश करने के लिए यही मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा थी। मैं वास्तव में उत्साहित हूं और मेरे जीवन के आने वाले इस नए अध्याय के लिए उत्सुक भी हूं’ उन्होंने आगे कहा कि वो टीम के लिए एक एंथम भी जारी करेंगे। उन्होंने इसका विस्तार करते हुए बताया कि यह टूर्नामेंट की टीम को प्रेरित करने के होगा। उनका यह काम प्रगति पर है बादशाह ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि एंथम उनकी टीम और लोगों को भी पसंद आएगा। अल्टीमेट खो-खो टीम की महिला मालिक जान्हवी धारीवाल बालन ने कहा, ‘मैं इस लीग का हिस्सा सिर्फ इसलिए बनना चाहती हूं क्योंकि मैं भारत में खेलों के विकास में एक छोटी सी भूमिका निभाना चाहती हूं।’ 

गौरतलब है कि अल्टीमेट खो-खो का आयोजन 14 अगस्त से 4 सितंबर 2022 तक पुणे के बालेवाड़ी स्टेडियम में होगा। अल्टीमेट खो-खो सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के साथ-साथ उसके ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर भी ऑन एयर होगा। प्रत्येक दिन दो मैच खेले जाएंगे। इस सीजन का पहला मैच मुंबई प्लेयर्स और गुजरात जायंट्स के बीच शाम 7 बजे खेला जाएगा।