मनोरंजन

Published: Oct 31, 2021 08:38 AM IST

Koozhangal Filmशूजीत सरकार बोले- ‘कूझंगल’ ऑस्कर के लिए सबसे सही पसंद थी…’

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

‘सरदार उधम’ को ऑस्कर में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि में शामिल नहीं होने को लेकर उभरे विवाद पर शनिवार को निर्देशक शूजित सरकार ने कहा कि तमिल फिल्म ‘कूझंगल’ (पेबल्स) ऑस्कर में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के लिए सबसे सही पसंद थी। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (एफएफआई) के 15 जूरी सदस्यों में से एक बंगाली संगीत निर्देशक इंद्रदीप दासगुप्ता द्वारा एक समाचारपत्र को दिए बयान के बाद कुछ सोशल मीडिया मंचों पर ऑस्कर प्रविष्टि को लेकर बहस शुरू हो गई थी। दासगुप्ता ने कहा था कि सरकार की फिल्म सरदार उधम सिंह प्रविष्टि में इसलिए शामिल नहीं हो पाई क्योंकि यह फिल्म अंग्रेजों के खिलाफ नफरत को दिखाती है। 

सरकार ने इस विवाद को खत्म करने का प्रयास करते हुए कहा, ‘‘ मैं सिर्फ यह कहना चाहता हूं कि ‘पेबल्स’ बिल्कुल सही पसंद है क्योंकि मैंने अभी यह फिल्म देखी है। और मैं मानता हूं कि इस जूरी की अध्यक्षता करनेवाले शाजी एन करुन कम से कम हमारे जैसे फिल्मनिर्माताओं के लिए सम्मानजनक हस्ती हैं और हम उनकी तरफ देखते हैं। मुझे पता है कि वह जो भी करेंगे वह बिल्कुल सही होगा।’’ सरकार ने कहा कि वह किसी फिल्म के ऑस्कर जीतने का दावा तो नहीं कर सकते लेकिन वह ऐसा महसूस करते हैं कि ‘पेबल्स’ नामित हो सकती है और जीत भी सकती है।

उन्होंने कहा, ‘‘ एक फिल्मनिर्माता के तौर पर मैं हमेशा जूरी के फैसले का आदर करता हूं और इसे मानता हूं।’’ फिल्मनिर्माता विनोथराज पीएस द्वारा निर्देशित फिल्म ‘पेबल्स’ 94 अकेडमी अवॉर्ड्स में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि है। (bhasha)