टेलीविजन

Published: Apr 18, 2022 08:53 PM IST

Summerभीषण गर्मी में कैसे रखें अपना ख्याल, अभिनेत्री रागिनी खन्ना ने सोशल मीडिया पर दिए टिप्स

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती जा रही है, वैसे-वैसे परेशानियां भी बढ़ती जा रही हैं। दरअसल गर्मियों में शरीर का तापमान भी बढ़ता जाता है, जिसका नतीजा होता है कि त्वचा पर कई तरह की दिक्कतें शुरु हो जाती हैं। आजकल हर कोई अपनी त्वचा को लेकर ज्यादा ही चिंतिंत रहता है और त्वचा की रंगत न बिगड़े इसका भी बेहद ख्याल रखता है। ऐसे में गर्मियां आते से ही लोग तरह-तरह की चीजें अपने चेहरे पर इस्तेमाल करते हैं। इस बार मार्च के दूसरे हफ्ते से ही तापमान 40 डिग्री के करीब पहुंचने लगा है। आम तौर पर मई-जून के महीनों में इतना पारा चढ़ता था, लेकिन इस बार गर्मियों के मौसम का समय थोड़ा लंबा होने की पूरी संभावना है।

बढ़ते तापमान के साथ आम आदमी खुद को सुरक्षित रखने के लिए तमाम उपाय करते हैं। ऐसे में अभिनेत्री रागिनी खन्ना ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू ऐप पर गर्मी से बचने के टिप्स शेयर किए हैं। उन्होंने लिखा है कि अत्यधिक गर्मी को मात देने के लिए खुद को पूरी बाजू और लेगिंग से ढक कर धूप में निकलें। जरुरी हो तभी घर से निकलें। दोपहर में 2-3 घंटे सूर्य की किरणों से दूर रहें। इसके अलावा उन्होंने लिखा कि बाहर जाने पर कैप व धूप का चश्मा लगाएं। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि स्वीमिंग पूल में डुबकी लगाना स्वर्ग जैसा लगता है। साथ ही धूप से आने के तुरंत बाद वातानुकूलित कमरे में जाने से बचें।

Koo App

अत्यधिक गर्मी को मात देने के लिए मेरे हैक्स :- *खुद को पूरी बाजू और लेगिंग से ढक कर धूप में कम त्वचा को उजागर करना। मुझे जले हुए टोस्ट की तरह दिखने से नफरत है। 🥵 * सूरज को फिर से लगाएं ️ हर 2 से 3 घंटे में ब्लॉक करें। *कैप 🧢 *धूप का चश्मा 😎 * पूल 🏊🏻 में डुबकी लगाना स्वर्ग जैसा लगता है। कायाकल्प मोड में जीवन। 🙋🏻 ‍♀️ * धूप का सामना करने के तुरंत बाद वातानुकूलित कमरे में जाने से बचें। 🌞 अपने शरीर को खुद को बेअसर करने के लिए समय दें। #GarmiAaGayi #RahoStyleMein

Ragini Khanna (@raginikhanna) 18 Apr 2022

वहीं, अभिनेत्री फ्लोरा साइनी ने सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि इस गर्मी में अपने जीवन में और रंग डालें।

Koo App