टेलीविजन

Published: Apr 16, 2022 06:42 PM IST

Happy Birthday Kinshuk Mahajanआज है एक्टर किंशुक महाजन का जन्मदिन, जानिए इस टीवी स्टार की कहानी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम
PIC: Twitter

-सीमा कुमारी

आज किंशुक महाजन (Kinshuk Mahajan) का जन्मदिन है। किंशुक महाजन टेलीविज़न जगत के जाने माने एक्टर और पूर्व मॉडल (Model) हैं। किंशुक का जन्म 17 अप्रैल 1986 को दिल्ली में हुआ था। उन्हें बचपन से अभिनय करने का बहुत शौक था। ‘किंशुक महाजन ने दिल्ली पब्लिक स्कूल, नोएडा में पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन, नोएडा से स्नातक किया, जिसे एएएफटी भी कहा जाता है।

इस संस्थान से उन्होंने एक्टिंग सीखी। 2007 में वह अपना करियर बनाने के लिए मुंबई चले गए। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म दिल्ली हाइट्स से की। जल्द ही उन्होंने अपना टेलीविज़न सबूत सीरियल धूम मचाओ धूम से किया। टेलीविज़न इंडस्ट्री में उन्हें पहचान स्टार प्लस के टीवी सीरियल ‘सपना बाबुल का’… ‘बिदाई’ से मिली। इस शो में उन्होंने रणवीर राजवंश का लीड रोल प्ले किया था। जिसके बाद उन्होंने ‘अफसर बिटिया’, ‘चांद छुपा बादल में’, ‘तुम ऐसे ही रहना’, ‘तेरे शहर में’, ‘नागिन’ जैसे कई पोपुलर टीवी शोज में काम किया।

किंशुक महाजन ने 12 नवंबर 2011 को दिव्या गुप्ता से शादी की। किंशुक और दिव्या की मुलाकात 17 साल की उम्र में ट्यूशन क्लास में हुई थी। दोस्ती के बाद दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा। 7 अक्टूबर 2017 को महाजन जुड़वां बच्चों के पिता बने थे उनकी पत्नी ने एक बेबी बॉय और एक बेबी गर्ल को जन्म दिया। उन्होंने अपनी  भावनाएं व्यक्त करते हुए बताया, “दो-दो छोटे हाथ और दो-दो छोटे पैरों ने अब हमारे परिवार को पूरा कर दिया। 7.10.2017 जैसी खास तारीख को हमारे जीवन में दो नई खुशियों का आगमन हुआ।” उनके जुड़वां बच्चों के नाम शाहीर और सायशा हैं।