मनोरंजन

Published: May 24, 2022 05:57 PM IST

Jungle Cryशोषित बच्चों की विश्व कप जीतने की कहानी सुर्खियों में आने की हकदार : अभय देओल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo Credit- @abhaydeol Instagram

मुंबई : अभिनेता अभय देओल(Actor Abhay Deol) ने कहा कि वह ‘जंगल क्राई’ (Jungle Cry) फिल्म से इसलिए जुड़े क्योंकि उनका मानना ​​था कि आदिवासी बच्चों द्वारा रग्बी विश्व कप जीतने की कहानी(Story) लोगों को सुनाने लायक है। ‘भेजा फ्राई’ (Bheja Fry) से ख्याति पाने वाले सागर बल्लारी द्वारा निर्देशित ‘जंगल क्राई’ फिल्म ओडिशा के कलिंग इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (केआईएसएस) के 12 शोषित और अनाथ बच्चों की कहानी पर आधारित है, जिन्होंने 2007 में इंग्लैंड ( England) में प्रतिष्ठित अंडर14 रग्बी विश्व कप जीता था। 

अभिनेता देओल को ‘देव डी’, ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’, ‘ओए लकी! लकी ओए!’ जैसी फिल्मों में अभिनय के लिए जाना जाता है। इन फिल्मों के लिए आलोचकों की भी सराहना पाने वाले देओल ने कहा कि वह इन बच्चों द्वारा हासिल की गई अविश्वसनीय उपलब्धि से अनजान थे। देओल ने मीडिया को बताया, ‘यह एक प्रेरणादायक कहानी है। इसके बारे में कोई नहीं जानता था, यहां तक ​​​​कि मुझे भी नहीं पता था कि कभी ऐसा कुछ हुआ था। मेरे लिए यह गहरा आश्चर्य था।’ 

उन्होंने कहा ‘जिन लोगों ने इन शोषित बच्चों के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया, वह तारीफ तथा उल्लेख के पात्र हैं और लोगों को उनके बारे में जानना चाहिए।’ 46 वर्षीय अभिनेता ने फिल्म में रग्बी कोच रुद्राक्ष जेना की भूमिका निभाई है। देओल ने कहा कि बच्चों ने विश्व कप 2007 जीता। उसी दौरान टी-20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम की जीत हुई और इसलिए बच्चों की उपलब्धि पर किसी का ध्यान नहीं गया। अभिनेता का मानना ​​है कि ‘जंगल क्राई’ बुनियादी सुविधाओं की कमी के मुद्दे को भी उजागर करती है। ‘जंगल क्राई’ तीन जून को लायंसगेट प्ले पर रिलीज होगी। (एजेंसी)