मनोरंजन

Published: Sep 02, 2021 07:00 AM IST

Happy Birthday Pawan Kalyanआज है पवन कल्याण का जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: आज है साउथ इंडस्ट्री के सुपर स्टार एक्टर पवन कल्याण (Pawan Kalyan) का जन्मदिन। पवन कल्याण आज यानि दो सितंबर को अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं।एक्टर ने तेलुगू फिल्मों में अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीत लिया। पवन कल्याण एक शानदार कलाकार के अलावा निर्माता-निर्देशक, स्टंट को-ऑर्डिनेटर, गायक, कोरियोग्राफर और राजनेता भी हैं। जन्मदिन पर बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।  

पवन कल्याण साउथ फिल्मों के सुपरस्टार चिरंजीवी के छोटे भाई हैं। उन का जन्म दो सितंबर साल 1971 को आंध्र प्रदेश में हुआ था। पवन ने फिल्मों में साल 1996 में अपनी फिल्म ‘अक्कड़ अम्माई लक्कड़’ से कदम रखा था। इस फिल्म के बाद एक्टर का फिल्मी करियर चल पड़ा। एक्टर ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में अभिनय ने किया। पवन कल्याण को साल 1998 में फिल्म ‘ठोली प्रेमा’ के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है। इसके अलावा पवन और भी कई अवार्ड्स अपने नाम कर चुकी हैं। 

पवन कल्याण तीन बार शादी कर चुके हैं। उनकी पहली पत्नी नंदिनी थीं, जिनसे उन्होंने साल 1997 में शादी की, लेकिन यह शादी ज्यादा लंबी नहीं चल सकी दोनों के बीच दरार आना शुरू हो गया था और साल 2008 में दोनों ने अलग होने का फैसला लिया। इसके बाद पवन कल्याण ने साल 2009 में रेनू देसाई से शादी की। उनकी यह शादी कुल तीन साल चल पाई और 2012 में तलाक हो गया। इसके बाद पवन कल्याण ने 2013 में अन्ना लेजनेवा से शादी की।

पवन को अभियान करते हुए 25 साल हो चुके है। एक्टर ने कई हिट फिल्में दी है। फिल्मों के अलावा पवन कल्याण कई टीवी विज्ञापनों का भी चेहरा रहे हैं। वह साउथ सिनेमा के ऐसे पहले अभिनेता हैं जिन्होंने पेप्सी का सबसे पहले विज्ञापन किया था। एक्टर एक शानदार अभिनेता होने के अलावा वह मशहूर राजनेता भी हैं।