मनोरंजन

Published: Oct 09, 2021 04:26 PM IST

Happy Birthday Rakul Preet Singhआज है रकुल प्रीत सिंह का जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) 10 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस का जन्म 1990 को दिल्ली में हुआ था। वह एक पंजाबी परिवार से हैं। रकुल बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। फिल्म में एक्टिंग के अलावा रकुल को खेलकूद में भी काफी दिलचस्पी थी। बहुत कम लोग जानते हैं कि रकुल गोल्फ की नेशनल प्लेयर रह चुकी हैं। ऐसे में आज उनके जन्मदिन के दिन के मौके पर हम बात करते हैं उनके तमिल तेलुगु फिल्मों से बॉलीवुड का रुख किस तरह तय किया। 

फिल्मों में आने के बाद एक्ट्रेस की किस्मत बिलकुल ही चमक गई। उनकी फैशन सेन्स को भी फैन्स खूब पसंद करते हैं। रकुल प्रीत ने तेलुगु, तमिल और कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के साथ बॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग से अपने फैंस का दिल जीता हैं। रकुल ने अपनी पढ़ाई शिक्षा आर्मी पब्लिक स्कूल से पूरी की थी। जिसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी से आगे की पढ़ाई की।

रकुल बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थी। कॉलेज के दिनों से ही मॉडलिंग किया करती थीं। रकुल ने मॉडल से अपने करियर की शुरुआत की थी। राहुल को उनका पहला ब्रेक 2009 में आई कन्नड़ फिल्म ‘गिल्ली’ से मिला। उसके बाद राहुल ने 2011 में फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया, जिसमें वह पांचवें स्थान पर रहीं।

राहुल ने तेलुगु फिल्मों की। उसके बाद फिल्म ‘यारियां’ से राहुल ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। इस फिल्म में रकुल प्रीत सिंह के साथ हिमांश कोहली नजर आए थे। रकुल प्रीत 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘मरजावां’ में नजर आई थीं। रकुल ने अजय देवगन के साथ फिल्म ‘दे दे प्यार दे’ में काम किया था। रकुल प्रीत ने अपने 10 साल के करियर में करीब 28 फिल्मों में काम किया है।