मनोरंजन

Published: May 06, 2020 10:31 AM IST

मनोरंजनउत्तर रामायण के ‘लव’ मयूरेश क्षेत्रमाड़े ने बचपन में ही छोड़ दी थी एक्टिंग, अब करते है यह काम

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई. लॉकडाउन के कारण दूरदर्शन ने रामानंद सागर की रामायण और उत्तर रामायण दिखाना शुरू कर दिया था। अब यह दोनों शो ख़त्म ओ गए है। लेकिन सोशल मीडिया पर इन दोनो शो और इसके कलाकारों की काफी चर्चा हो रही है। ऐसे में उत्तर रामायण के लव के बारे में काफी चर्चा हो रही है। दरअसल, रामानंद सागर की उत्तर रामायण में लव के किरदार में मयूरेश क्षेत्रमाड़े नजर आए थे। आज हम लव यानि मयूरेश क्षेत्रमाड़े के बारे में बताने जा रहे है।

उत्तर रामायण में भगवान राम के बेटे लव यानि मयूरेश क्षेत्रमाड़े आज 44 साल के हो चुके है। जब मयूरेश रामायण में काम कर रहे थे तब वह स्कूल में पढ़ते थे।हालांकि उत्तर रामायण के बाद मयूरेश ने एक्टिंग क्षेत्र को छोड़ दिया है। मयूरेश क्षेत्रमाड़े ने यूनिवर्सिटी ऑफ बॉम्बे से स्टेटेटिक्स में बैचलर डिग्री ली। इसके बाद मयूरेश ने मास्टर्स इन इकोनॉमिक्स भी इसी यूनिवर्सिटी से किया। इसके अलावा मयूरेश ने टेक्सास यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में भी डिग्री ली।

अपनी पढाई पूरी करने के बाद मयूरेश अमेरिका के न्यूजर्सी चले गए। वही पर एक बड़ी कंपनी में मयूरेश बतौर सीईओ काम कर रहे हैं। बता दे कि, मयूरेश कॉर्पोरेट जगत के जाने-माने लेखक भी हैं। उन्होंने 2 विदेशी लेखकों के साथ मिलकर एक किताब भी लिखी है, इस किताब का नाम ‘स्पाइट एंड डेवलपमेंट’ है।

दूरदर्शन पर उत्तर रामायण की वापसी होने के बाद सोशल मीडिया पर मयूरेश की काफी तारीफ हो रही है। ऐसे में मयूरेश ने सबको धन्यवाद कहते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा है।

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘पिछले कुछ दिनों से लगातार चीजें दिल को छू रही हैं! मैंने अभिनय तब शुरू किया जब मैं पांच साल का था और मुझे अप्रैल 1989 की वह शाम अब भी याद है जब मेरे माता-पिता को मेरे उत्तर रामायण में ‘लव’ का किरदार निभाने के लिए चुने जाने की सूचना मिली थी। वो 31 साल पहले की बात थी और मैं तब 12 साल का था। पूरा अनुभव मंत्रमुग्ध कर देने वाला था। हालांकि मैंने अभिनय की दुनिया छोड़ दी जब मैं 1999 में अमेरिका चला गया। लेकिन उत्तर रामायण में लव के किरदार ने मेरे दिलो दिमाग पर एक स्थायी छाप छोड़ दी थी। ईमानदारी से कहूं, मैं तब से उन दिनों के बारे में बहुत सोचता नहीं था। हालांकि, इंस्टाग्राम और लिंक्डइन पर पिछले सप्ताह से मुझे मिले हजारों पॉजिटिव और एनकरेजिंग मैसेजेस ने पुरानी यादों को ताजा कर दिया है। मैं रामानंद सागर और पूरी यूनिट का आभारी हूं कि मुझे इतनी सशक्त कहानी कहने का मौका मिला। हालांकि, मैं अब एक प्रोफेशनल एक्टर नहीं हूं, लेकिन प्रभावी कहानी कहने का महत्व मेरे साथ रहा है। उत्तर रामायण में लव के रूप में मेरे अनुभव ने बिजनेस लीडर के रूप में मेरी ग्रोथ को सकारात्मक रूप दिया है। आपके सभी कमेंट्स और मैसेजेस के लिए फिर से धन्यवाद! और मेरे परिवार, मेरे दोस्तों और सबसे महत्वपूर्ण रूप से मेरे माता-पिता को धन्यवाद जिन्होंने हमेशा मेरे लिए जीवन को वास्तविक रखा है और चाइल्ड स्टार होने का गुमान कभी मेरे सिर पर चढ़ने नहीं दिया।’

आपको बता दें कि उत्तर रामायण के बाद मयूरेश के पास एक्टिंग करने के कई ऑफर आए थे। लेकिन, उन्होंने एक्टिंग करने से साफ़ मना कर दिया था।