मनोरंजन

Published: Jul 22, 2022 03:24 PM IST

Laal Singh Chaddha‘लाल सिंह चड्ढा' की कहानी आमिर खान को दिमाग में रखकर ही लिखी: अतुल कुलकर्णी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo - Instagram

मुंबई : फिल्म (Film) ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) से पटकथा लेखन की दुनिया में कदम रखने वाले अभिनेता (Actor) अतुल कुलकर्णी (Atul Kulkarni) ने कहा है कि उन्होंने आमिर खान को दिमाग में रखकर ही इस फिल्म की पटकथा लिखी थी। फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ टॉम हैंक्स अभिनीत 1994 में आई हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गम्प’ से प्रेरित है। अतुल कुलकर्णी ने मीडिया से कहा, ‘मैंने यह पटकथा आमिर खान के लिए ही लिखी थी।

इसकी शुरुआत 13-14 साल पहले हुई थी। मैं बेहद खुश हूं और सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं कि यह फिल्म बन पाई। आमिर खान को इसकी कहानी पसंद आई और उन्होंने इसमें अभिनय करने का फैसला किया।’ अतुल कुलकर्णी ने 2006 में आई फिल्म ‘रंग दे बसंती’ में आमिर खान के साथ काम किया था। कुलकर्णी ने बताया कि आमिर खान की निर्माण कंपनी के बैनर तले बनी ‘जाने तू ..या जाने ना’ की सफलता की पार्टी के बाद वह और आमिर कहन अपनी पंसदीदा फिल्मों के बारे में चर्चा कर रहे थे, जब ‘फॉरेस्ट गम्प’ का जिक्र हुआ।

उन्होंने कहा कि हम अपनी पसंदीदा फिल्मों के बारे में बात कर रहे थे, जब ‘फॉरेस्ट गम्प’ का जिक्र हुआ। अगले ही दिन मुझे शूटिंग के लिए कहीं जाना था, लेकिन यह यात्रा रद्द हो गई। इसलिए मेरे पास 10-15 दिन थे और मेरे दिमाग में ‘फॉरेस्ट गम्प’ थी। मैंने बहुत समय पहले यह फिल्म देखी थी, इसलिए मैंने सोचा कि उसे दोबारा देखता हूं। अतुल कुलकर्णी ने कहा कि इसके बाद मैंने कुछ ‘नोट्स’ बनाए और फिर एक या दो घंटे बाद मुझे विचार आया कि कोई पटकथा क्यों न लिखूं? मैंने 10 दिन के अंदर पटकथा लिख ली और दो-तीन दिन में इसका दूसरा मसौदा तैयार कर लिया। करीब 14-15 दिन में पटकथा पूरी तैयार थी।’

फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का ट्रेलर जून में जारी किया गया था, जिसे लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है। अतुल कुलकर्णी ने कहा कि उन्हें आलोचकों की परवाह नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मैं इसे लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं देता। आज के दौर में, आपको पता होना चाहिए कि किस बात पर आपको गौर करना है और किस पर नहीं। मैं इन सब चीजों में नहीं पड़ता।’ फिल्म का निर्देशन अद्वैत चंदन ने किया है। इसमें करीना कपूर खान, मोना सिंह और नागा चैतन्य भी नजर आएंगे। यह दुनियाभर में 11 अगस्त को रिलीज होगी। (एजेंसी)