देश

Published: Jan 18, 2024 01:49 PM IST

Manipur BSF Attackबंदूकधारियों ने BSF जवानों पर किया हमला, 3 जवान घायल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Manipur BSF Attack

नवभारत डिजिटल डेस्क: मणिपुर के थौबल जिले से बड़ी खबर सामने आई है जहां पर बंदूकधारियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया। जिसमें सीमा सुरक्षा बल (BSF) के कम से कम तीन जवान घायल हो गए। इस घटना की जानकारी पुलिस ने दी है।

सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में खदेड़ा

पुलिस ने एक बयान में बताया कि बुधवार देर रात भीड़ में से कुछ बंदूकधारियों ने ‘‘थौबल पुलिस मुख्यालय में तोड़फोड़ करने का प्रयास किया” और सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी की। बयान के अनुसार उग्र भीड़ ने थौबल जिले के खंगाबोक में तीसरी भारतीय रिजर्व बटालियन को निशाना बनाया, सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करके उन्हें खदेड़ दिया।

क्या है पूरी घटना

आपको बताते चलें, घटना में भीड़ ने थौबल पुलिस मुख्यालय में तोड़फोड़ करने का प्रयास किया, जिसके बाद सुरक्षा बलों को बल प्रयोग करना पड़ा। भीड़ में से हथियारबंद लोगों ने गोलियां चलाईं जिससे बीएसएफ के तीन जवान घायल हो गये।” बयान के अनुसार तीनों की पहचान कांस्टेबल गौरव कुमार, एएसआई सोबराम सिंह और एएसआई रामजी के रूप में की गई है। उन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया। 

घटना के बाद थौबल में लगा कर्फ्यू  

जिला प्रशासन ने थौबल में कर्फ्यू लगा दिया है। स्वास्थ्य, मीडिया और अदालतों के कामकाज में शामिल लोगों और हवाई अड्डों पर जाने वाले लोगों सहित आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को हालांकि कर्फ्यू से छूट दी गई है। 

पहले भी सामने आई थी घटना

अधिकारियों ने बताया कि राज्य में तेंगनोउपल जिले के सीमावर्ती शहर मोरेह में उग्रवादियों ने सुरक्षा बलों के एक वाहन पर बुधवार को हमला कर दिया था जिसमें मणिपुर पुलिस के दो कमांडो शहीद हो गये थे।