देश

Published: Jun 29, 2022 10:45 AM IST

Maharashtra Political Crisis गोवा में बागी विधायकों के लिए 70 रूम बुक, मुंबई पहुंच सीधे विधानसभा जाएंगे, फ्लोर टेस्ट से पहले MVA ने कसी कमर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

मुंबईः महाराष्ट्र में चल रहे सियासी भूचाल के बीच शिवसेना के बागी विधायक असम के कामख्या देवी मंदिर दर्शन के बाद गोवा जा रहें हैं। शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) अपने ग्रुप के विधायकों के साथ गोवा पहुंचेंगे। खबर के मुताबिक महाराष्ट्र के बागी विधायकों के लिए गोवा में ताज रिज़ॉर्ट एंड कन्वेंशन सेंटर होटल में करीब 70 कमरे बुक किए गए हैं। आज की रात वहां बिताने के बाद बागी विधायक कल गोवा से उड़ान भरकर मुंबई पहुंचेंगे। मुंबई पहुंचते ही एकनाथ शिंदे टीम के सभी विधायक सीधे महाराष्ट्र विधानसभा जाएंगे।

खबर की माने तो कल राज्यपाल के सामने फ्लोर टेस्ट होना सुनिश्चित है। ऐसे में कल फ्लोर टेस्ट से पहले महाविकास आघाडी (Maha vikas Aghadi) सरकार की चिंता बढ़ गई है। इस बीच महाराष्ट्र के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता दिलीप वलसे पाटिल और जयंत पाटिल मुंबई में एनसीपी (NCP) पार्टी प्रमुख शरद पवार के घर पहुंच चुके हैं। अब फ्लोर टेस्ट के दौरन कैसे,क्या करना है, इन सभी राजनीतिक उठापठक पर विस्तार से चर्चा चल रहा है।

आपको बता दें कि, दूसरी तरफ शिवसेना नेता व सांसद संजय राउत (MP Sanjay Raut) महाराष्ट्र के राज्यपाल द्वार फ्लोर टेस्ट के लिए बुलाने फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की बात कही है। उन्होंने मीडिया से कहा कि, यह एक गैरकानूनी गतिविधि है, क्योंकि हमारे 16 विधायकों की अयोग्यता का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। महाराष्ट्र के राज्यपाल को बस इसी पल का इंतजार था, लेकिन वे अपने मनसूबे में कामयाब नही होगें। हमें उम्मीद है कि, इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय जरुर इंसाफ करेगी।