देश

Published: Feb 23, 2024 03:05 PM IST

Delhi Newsकेजरीवाल को CBI से गिरफ्तार कराने की फिराक में केंद्र, अगले 2-3 तीन दिन में गिरफ्तार हो जाएंगे सीएम: AAP

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज

नई दिल्ली: दिल्ली सीएम अरविंद केजरी वाल को सीबीआई से गिरफ्तार कराने का आरोप आम आदमी पार्टी के नेता केंद्र पर लगा रहे हैं दिल्ली के मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) और सौरभ भारद्वाज नेता ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार आम आदमी पार्टी (AAP) संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को सीबीआई के माध्यम से नोटिस देकर गिरफ्तार करने की फिराक में है। यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राय ने आरोप लगाया कि सीबीआई दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के लिए दंड प्रक्रिया संहिता (CrPC) की धारा 41ए के तहत नोटिस तैयार कर रही है। 

CBI का दुरुपयोग करने की योजना 

आप नेता ने आरोप लगाया कि जब से विपक्ष ने ‘इंडिया’ गठबंधन बनाया है तब से भाजपा हताश है। भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार अरविंद केजरीवाल को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के माध्यम से नोटिस देकर गिरफ्तार करने की योजना बना रही है। हमें पता चला कि सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत एक नोटिस तैयार किया जा रहा है और उसके बाद, वे उन्हें गिरफ्तार करने की योजना बना रहे हैं।उन्होंने आगे आरोप लगाया कि चूंकि केजरीवाल को ईडी के सभी नोटिस नाकाम हो गए, इसलिए वे अब सीबीआई का दुरुपयोग करने की योजना बना रहे हैं।

चुनाव लड़ने से कोई नहीं रोक सकता

राय ने दावा किया कि आप नेताओं से जुड़े विभिन्न स्थानों पर केंद्रीय एजेंसियों की छापेमारी के बावजूद उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई सबूत नहीं मिला। राय ने दावा किया कि इन एजेंसियों ने हमारे नेताओं के आवासों और कार्यालयों तथा उनसे जुड़े कई अन्य स्थानों पर छापे मारे लेकिन उन्हें फिर भी भ्रष्टाचार का कोई सबूत नहीं मिला। आप भाजपा और उसकी एजेंसियों की धमकियों से कभी नहीं डरी और हम भविष्य में भी नहीं डरेंगे। उन्होंने कहा कि आप इंडिया गठबंधन के हिस्से के रूप में चुनाव लड़ेगी और हमें कोई नहीं रोक सकता।

सीएम केजरीवाल को कर लिया जाएगा गिरफ्तार

दिल्ली के मंत्री और AAP नेता सौरभ भारद्वाज  ने कहा कि हमें जानकारी है कि अगले 2-3 दिनों में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सवाल ये है कि केंद्र सरकार इतनी जल्दबाजी क्यों दिखा रही है? भाजपा से जुड़े हुए लोग भी हमें कह रहे हैं कि अगर गठबंधन (कांग्रेस के साथ) हुआ, तो अरविंद केजरीवाल जेल में गए और अगर हम उन्हें बाहर देखना चाहते हैं तो एक ही तरीका है कि अरविंद केजरीवाल कांग्रेस के साथ गठबंधन का हिस्सा न बनें। यह स्पष्ट है कि भाजपा बहुत घबराई हुई है।