देश

Published: Mar 04, 2024 03:10 PM IST

Acid attack at Karnatakaपरीक्षा देने पहुंची तीन नाबालिग लड़कियों पर एसिड अटैक, आरोपी को पुलिस ने पकड़ा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

मंगलुरु: एसिड अटैक के बारे में सुनते ही शरीर के रोंगटे खड़े हो जाते हैं, कुछ ऐसे सिरफिरे होते हैं जो द्वेष, जलन और बदला लेने के चक्कर में ऐसी हरकत कर बैठते हैं। लेकिन उनकी हरकत के बाद उस लड़की के बारे में कोई नहीं सोचता है। जिसके ऊपर ये जुल्म ढाया गया। एसिड अटैक होने पर अगर जान बच भी जाए तो भी उसकी जिंदगी नरक बन जाती है। एक ऐसा ही दिल दहला देने वाला मामला फिर से सामने आया है। जिसमें एक शख्स ने तीन लड़कियों पर उस वक्त एसिड से हमला कर दिया जब वो परीक्षा की तैयारी कर रही थी।   

दक्षिण कन्नड़ जिले के कड़ाबा कस्बे में स्थित एक सरकारी कॉलेज में एक युवक ने तीन छात्राओं पर तेजाब फेंक दिया, जिससे उनके चेहरे बुरी तरह झुलस गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। इस घटना के बाद लड़कियों को एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। छात्राएं कॉलेज के गलियारे में बैठकर प्री-यूनिवर्सिटी कोर्स (PUC) परीक्षा की तैयारी कर रही थीं, उसी दौरान एक युवक ने उन पर तेजाब फेंक दिया। पुलिस ने कहा कि युवक ने अपनी पहचान छिपाने के लिए नकाब और टोपी पहन रखी थी। वह तेजाब से भरी एक बोतल लेकर छात्राओं के करीब पहुंचा और उनके चेहरे को निशाना बनाकर तेजाब फेंक दिया।

कौन है आरोपी 

आरोपी की पहचान केरल के कासरगोड जिले के रहने वाले अबीन के रूप में हुई है। हमले के बाद उसने भागने की कोशिश की, लेकिन इस घटना के प्रत्यक्षदर्शी स्थानीय लोगों ने पीछा कर उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पीड़ितों को कड़ाबा के सरकारी अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन वहां के डॉक्टरों ने परिजनों को सलाह दी कि वह उन्हें बेहतर इलाज के लिए मंगलुरु ले जाएं क्योंकि उनके चेहरे काफी ज्यादा झुलस गए हैं। कड़ाबा पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। (एजेंसी)