देश

Published: Oct 24, 2021 03:26 PM IST

Politicsजम्मू में बोले गृहमंत्री अमित शाह - जम्मू कश्मीर के लोगों के साथ अन्याय का दौर खत्म

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नयी दिल्ली. जहाँ एक तरफ देश की गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। इस तीन दिन के दौरे पर जम्मू कश्मीर पहुंचे अमित शाह के दौरे का आज दूसरा दिन ख़त्म होने को है। इसी क्रम में आज अमित शाह ने जम्मू में कई योजनाओं का भी शिलान्यास किया। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि, यहाँ से धारा 370 हटने के बाद मैं पहली बार जम्मू कश्मीर आया हूं। आज मैं आपसे ये कहने आया हूं कि जम्मू कश्मीर वालों के साथ अन्याय का समय अब खत्म हुआ। अब यहाँ कोई भी आपके साथ अन्याय नहीं कर सकता। अब जम्मू कश्मीर का विकास होगा और ये प्रदेश, देश को आगे बढ़ाने में अपना भरपूर और माकूल योगदान देगा।

इसके साथ ही शाह ने कहा की, जम्मू कश्मीर की शांति में खलल डालने वालों को हम कभी भी सफल नहीं होने देंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि, बीते 5 अगस्त 2019 को प्रधानमंत्री मोदी ने ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए जब अनुच्छेद 370 और 35ए को खत्म किया। तनसे इसके चलते जम्मू-कश्मीर के लाखों लोगों को अपने जरुरी अधिकार प्राप्त हुए हैं। अब भारतीय संविधान के तमाम अधिकार यहां के सभी लोगों को जरुरी रूप से मिल रहे हैं।

और क्या क्या कहा आज गृह मंत्री अमित शाह ने 

इसके बाद में अमित शाह ने विरोधी पार्टियों को तंज कसते हुए कहा कि, “मैं उनका नाम तो नहीं लेना चाहता। लेकिन जम्मू कश्मीर में हमेशा तीन परिवारों का शासन रहा है। लेकिन अब ये लोग मुझसे सवाल पूछ रहे थे कि मैं क्या निवेश लाया हूं। भाई मैं तो हिसाब लेकर आया हूं कि क्या देकर जाऊंगा। लेकिन अब मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आप लोगों ने 7 दशकों में यहाँ क्या किया। आज जम्मू कश्मीर इन लोगों से हिसाब मांग रहा है। लेकिन अब मोदी सरकार में सभी के साथ न्याय होगा, किसी के साथ कोई भी भेदभाव नहीं होगा। 

देखा जाए तो आगामी 25 अक्टूबर के दिन भी अमित शाह का व्यस्त शेड्यूल है। वे कल SKICC में सिविल सोसाइटी के डेलिगेशन से मुलाकात करेंगे। वहीं गृह मंत्री अमित शाह जवानों के बीच भी पहुंचेंगे। खबर कि वे रात के समय पुलवामा में भी रुक सकते हैं। इसके बाद आगामी 26 अक्टूबर की सुबह अमित शाह राजधानी दिल्ली वापस चले जाएंगे।