देश

Published: Feb 18, 2024 09:17 PM IST

Hemant Soren Case'अगर हेमंत सोरेन ने बीजेपी से हाथ मिलाया होता, वह जेल में नहीं होते', केजरीवाल ने की कल्पना सोरेन से बात

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic Source: twitter

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि अगर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भाजपा से हाथ मिला लिया होता तो वह जेल में नहीं होते। केजरीवाल ने सोरेन की पत्नी कल्पना मुर्मू सोरेन से टेलीफोन पर बातचीत की, जिन्होंने उन्हें समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया।

कल्पना सोरेन ने ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘आज मेरी दिल्ली के माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी से टेलीफोन पर बातचीत हुई। अरविंद जी को धन्यवाद कि ऐसे समय में वे झारखंडी योद्धा हेमंत जी और झामुमो परिवार के साथ खड़े हैं।”

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘आज पूरा देश केंद्र सरकार और भाजपा की साजिश को देख रहा है। हर कोई यह देखकर परेशान है कि झारखंड के साथ-साथ दिल्ली और अन्य गैर-भाजपा शासित राज्यों में भी लोकतंत्र को किस तरह से कुचला जा रहा है। हमें एक साथ मिलकर केंद्र सरकार और भाजपा की इस साजिश से लड़ना है।”

कल्पना सोरेन की पोस्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केजरीवाल ने ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘कल्पना जी, हम पूरी तरह से झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ खड़े हैं। उनकी शक्ति और साहस की तारीफ पूरा देश करता है कि किस तरह वह भाजपा के अत्याचारों का सामना कर रहे हैं। अगर आज वह भाजपा से हाथ मिला लेते तो उन्हें जेल नहीं होती। लेकिन उन्होंने सत्य का मार्ग नहीं छोड़ा। उनको सलाम।”