देश

Published: Dec 25, 2021 09:25 AM IST

Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversaryपूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती आज, प्रधानमंत्री मोदी-गृहमंत्री अमित शाह सहित कई नेताओं ने समाधि स्थल पर उन्हें दी श्रद्धांजलि

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

नई दिल्ली: देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary) की आज जयंती है। अटल जी का जन्म 25 दिसंबर, 1924 को मध्‍य प्रदेश के ग्‍वालियर में हुआ था। देश के प्रधानमंत्री के तौर पर अटल जी का सफर इतना यादगार रहा की उसकी मिशाल आज भी दी जाती है। इस मौके पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind), पीएम मोदी (PM Modi), गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) सहित कई नेताओं ने उन्हें समाधि स्थल पहुंचकर श्रद्धांजलि दी।

ज्ञात हो कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर सदैव अटल समाधि स्थल पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन भारत को मजबूत और विकसित बनाने के लिए समर्पित कर दिया। मोदी ने एक ट्वीट किया, ‘‘आदरणीय अटल जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन।” 

पीएम मोदी का ट्वीट-

उन्होंने वाजपेयी के योगदान की सराहना करते हुए कहा, ‘‘अटल जी की जयंती पर उन्हें याद कर रहा हूं। उनकी देश सेवा हम सभी के लिए प्रेरणा है। उन्होंने भारत को मजबूत और विकसित बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। उनके द्वारा किए गए विकास कार्यों ने लाखों भारतीयों के जीवन को प्रभावित किया।”