देश

Published: Feb 14, 2022 11:41 AM IST

Patanjali Credit Cardरामदेव बाबा लाए 'पतंजली क्रेडिट कार्ड',10-10 लाख की लिमिट और बीमा, साथ में ये धांसू बेनिफिट

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार उत्तराखंड (Uttarakhand) के हरिद्वार (Haridwar) जिले में स्थित बाबा रामदेव (Baba Ramdev) की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurveda) का जल्द ही क्रेडिट कार्ड भी दिखेगा। दरअसल इस बाबा रामदेव ने क्रेडिट कार्ड के लिए सरकारी क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) और नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के साथ मिलकर अब क्रेडिट कार्ड (Credit Card) ऑफर किया है।

बता दें कि यह को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड (Co Branded Credit Card) होगा। इतना ही नहीं बीते हफ्ते लॉन्च हुए इस क्रेडिट कार्ड के साथ कई आकर्षक फीचर्स की पेशकश भी हुई है। इसकी सबसे खासियत है ‘कम फीस और ज्यादा लिमिट’।

दरअसल, अब पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड और PNB ने मिलकर देसी प्लेटफॉर्म रूपे (RuPay) बेस्ड क्रेडिट एक कार्ड पेश किया है ।फिलहाल  इसके दो वेरिएंट PNB RuPay Platinum और PNB RuPay Select को ही लॉन्च किया गया है। ये दोनों को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड कॉन्टैक्टलेस हैं। इनके साथ कैशबैक, लॉयल्टी प्वाइंट, इंश्योरेंस कवर जैसे शानदार फीचर दिए जा रहे हैं।

पता हो कि, वीजा और मास्टरकार्ड के प्लेटफार्म पर भी क्रेडिट कार्ड जारी किए जाते हैं। बाबा रामदेव का इसमें भी स्वदेशी पर जोर है, इसलिए उन्हें पेमेंट गेटवे कंपनी NPCI को चुना है। चूंकि यह विशुद्ध देशी कंपनी ही है।

ये हैं खूबियाँ 

कितना होगा एनुअल चार्ज

गौरतलब है कि प्लेटिनम कार्ड पर 500 रुपए का एनुअल चार्ज है, जबकि सलेक्ट कार्ड पर यह चार्ज 750 रुपए रहेगा। हालांकि, साल की हर तिमाही में कम से कम एक बार कार्ड का इस्तेमाल किये जाने की स्थिति में एनुअल फीस भी माफ कर दी जाएगी। इन दोनों ही कार्ड को PNB Genie Mobile App से मैनेज किया जा सकता है।